Uttrakhand

टिहरी झील पर नये पुलों के निर्माण किये जायेंगे: किशोर

-टिहरी के पर्यटन विकास पर प्रदेश सरकार का फोकस

नई टिहरी, 24 सितंबर (Udaipur Kiran) । टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय ने कहा कि टिहरी जनपद के पर्यटन विकास के लिए यहां पर विकास कामों को प्रदेश सरकार तेजी से अंजाम दे रही है। प्रधानमंत्री मोदी की भी प्रदेश के विकास में रूचि होने के चलते टिहरी जनपद के विकास काम तेजी से आगे बढ़ रहे हैं।

पत्रकारों से बातचीत में विधायक उपाध्याय ने बताया कि जिस तरह से पूर्व में डोबरा-चांठी पुल, चिन्यालीसौड़ आर्क ब्रिज व घोंटी पुलों को बनवाया गया था। उसी तरह से प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री धामी के सहयोग से टिहरी में पर्यटन विकास के लिए कोटी कालोनी, तिवाड़ गांव, पीपल डाली-खांड, बड़कोट सहित टिहरी झीलपर 10 पुल नये बनाने का काम किया जा रहा है। जिससे बेहतर आवागमन के साथ ही टिहरी के पर्यटन पर चार चांद लगेंगे। इसके साथ ही कोटी कालोनी-बौराड़ी व बौराड़ी से नई टिहरी रोप वे का आगणन भी तैयार किया जा रह है। रोपवे बनने से नई टिहरी में भी पर्यटको को आकर्षित किया जा सकेगा। जबकि एडीबी की लगभग 1200 करोड़ की लागत से स्वीकृत झील योजना के तहत टिहरी बांध के चारों ओर रिंग रोड का निर्माण शीघ्र आरम्भ हो होने वाला है।

देहरादून से टिहरी के लिए टनल का कार्य और मलेथा से मरोड़ा के लिए रेल लिंक को निरंतर प्रयास जारी हैं। कैन्थोली और करास के निकट और जखण्ड के आस-पास तक टनल निर्माण के सर्वे को पीडब्ल्यूडी को भी सीएम धामी ने निर्देशित किया है।

(Udaipur Kiran) / प्रदीप डबराल

Most Popular

To Top