CRIME

10 लाख की धोखाधड़ी में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेश पर मुकदमा दर्ज

लखीमपुर खीरी निवासी महिला वार्ड आया लापता, सफाई कर्मी पर केस दर्ज

– आरोपित ने अपने भाई को बेच दिया मकान

मुरादाबाद, 23 सितम्बर (Udaipur Kiran) । थाना नागफनी क्षेत्र निवासी पीतल कारोबारी ने दो दिन पूर्व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को दिए शिकायती पत्र में थाना क्षेत्र निवासी व्यक्ति पर मकान बेचने के नाम पर 10 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया था। मामले में सोमवार को एसएसपी ने थाना पुलिस को केस दर्ज करने के आदेश दिए। आज नागफनी पुलिस ने मामले में अमानत में खयानत का केस दर्ज कर लिया।

नागफनी के सराय हुसैनी बेगम हाजी जुम्मा की टाल निवासी पीतल कारोबारी जाहिद हुसैन ने एसएसपी को प्रार्थनापत्र दिया। इसमें उन्होंने बताया कि उसने दौलत बाग स्थित एक मकान हाजी शावेज पुत्र जाहिद हुसैन निवासी नई बस्ती पचपेड़ा मंदिर के सामने से 13 लाख रुपये में खरीदा था। इस मामले में उसने हाजी शावेज को 10 लाख रुपये स्टाम्प के माध्यम से दिया था। इस मामले में 4 नवंबर 2023 को सौदा हुआ था। पीतल कारोबारी से हाजी ने छह माह में रजिस्ट्री कराने का वादा किया था। समय पूरा होने पर पीतल कारोबारी ने हाजी शावेज पर रजिस्ट्री के लिए दबाव बनाया। हाजी शावेज ने जवाब दिया कि दो दिन बाद रजिस्ट्री कर देंगे।

पीतल कारोबारी रजिस्ट्री आफिस जाकर स्टाम्प व अन्य कागजात तैयार करा लिया। इसके बाद हाजी को बुलाने के लिए कॉल किया तो फोन बंद बता रहा था। उसके घर में ताला लगा हुआ था। इस बारे में पूछने पर हाजी के भाई शुएब ने बताया कि उसने वह मकान खरीद लिया है। इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल के आदेश पर नागफनी पुलिस ने सोमवार को अमानत में खयानत का केस दर्ज किया है। पुलिस ने जांच के लिए दोनों पक्षों से कागजात मांगे हैं।

(Udaipur Kiran) / निमित कुमार जयसवाल

Most Popular

To Top