Uttrakhand

‘भेल’ हरिद्वार राजभाषा शील्ड प्रथम पुरस्कार से सम्मानित

बीएचईएल को मिला राजभाषा शिल्ड प्रथम पुरस्कार

हरिद्वार, 23 सितंबर (Udaipur Kiran) । राजभाषा कार्यान्वयन के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने और हिन्दी के प्रचार-प्रसार में उल्लेखनीय वृद्धि करने के लिए, बीएचईएल की हरिद्वार इकाई को वर्ष 2023-24 के लिए बड़ी इकाई वर्ग में, कॉर्पोरेट अंतर इकाई राजभाषा शील्ड “प्रथम पुरस्कार” से सम्मानित किया गया है ।

बीएचईएल के अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक के. सदाशिव मूर्ति ने, कॉर्पोरेट कार्यालय में प्रबंध समिति की बैठक के दौरान, बीएचईएल हरिद्वार के कार्यपालक निदेशक टी. एस. मुरली, वरि. उप महाप्रबंधक (राजभाषा) हरीश सिंह बगवार एवं उप प्रबंधक (राजभाषा) शशी सिंह को यह पुरस्कार प्रदान किया ।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मूर्ति ने सभी पुरस्कृत इकाइयों के प्रमुखों, राजभाषा प्रभारियों व कर्मचारियों को बधाई देते हुए कहा कि हिन्दी में काम करना, आत्म गौरव का विषय है । इस उल्लेखनीय उपलब्धि पर हर्ष व्यक्त करते हुए टी. एस. मुरली ने इसका श्रेय, हरिद्वार प्रभाग की समस्त विभागीय राजभाषा समितियों व सभी कर्मचारियों को दिया ।

उल्लेखनीय है कि भारत सरकार की राजभाषा नीति का अनुपालन करते हुए, बीएचईएल हरिद्वार में हिन्दी कार्यशाला, राजभाषा संगोष्ठी, प्रभागीय काव्‍य गोष्‍ठी, हिंदी पत्रिकाओं का प्रकाशन व विभिन्‍न हिन्दी प्रतियोगिताओं आदि का आयोजन नियमित रूप से किया जा रहा है, जिससे संस्‍थान में राजभाषा कार्यान्‍वयन के क्षेत्र में उत्‍तरोत्‍तर प्रगति हो रही है ।

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला

Most Popular

To Top