WORLD

नेतन्याहू का दावा, हिजबुल्लाह को घेरने का चक्रव्यूह तैयार

e81967551958fba630047a757a8f0c00_2028063268.jpg

तेल अवीव, 23 सितंबर (Udaipur Kiran) । लेबनान में हिजबुल्लाह के सूचना संचार उपकरणों (पेजर और वॉकी टॉकी) में विस्फोट के बाद बढ़े जमीनी और हवाई हमलों से नागरिक भयभीत हैं। हिजबुल्लाह ने इजराइल पर आक्रमण कर कड़ी चुनौती दी है। इजराइल के लड़ाकू विमान लेबनान के आसमान पर गरज रहे हैं। इस बीच रविवार को इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने चुप्पी तोड़ी। उन्होंने आश्वस्त करते हुए कहा कि हिजबुल्लाह के खतरनाक इरादों से वह परिचित हैं। अचानक उत्पन्न हुई खतरनाक स्थिति को कम करने के लिए ‘जो भी आवश्यक होगा’ उसे किया जाएगा।

द न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के अनुसार, इजराइल और हिजबुल्लाह दोनों ने व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर हमले की धमकी दी है। ताजा आक्रमण ने इस क्षेत्र को तबाही के कगार पर ला खड़ा कर दिया है। इस सप्ताहांत इजराइली सेना ने बेरूत में हवाई हमला किया। इसमें एक शीर्ष कमांडर सहित कई वरिष्ठ हिजबुल्लाह अधिकारी मारे गए। लेबनान के अधिकारियों ने कहा कि हवाई हमलों में महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 45 लोग मारे गए।

इसके जवाब में हिजबुल्लाह ने इजराइल में 100 से अधिक रॉकेट, मिसाइल और ड्रोन दागे। इसका एक वीडियो भी सामने आया। इसमें हाइफा शहर के पास किरयात बिआलिक क्षेत्र में हुई तबाही का मंजर नजर आ रहा है। इस बीच इजराइल की सेना ने पश्चिमी तट में अल जजीरा के कार्यालय को 45 दिनों के लिए बंद करा दिया है।

हिजबुल्लाह के अल मीनार टीवी की खबर के अनुसार, इजराइल के आक्रमण के जवाब में 22 सितंबर की सुबह उसके हाइफा शहर में प्रमुख ठिकानों पर बड़े पैमाने पर रॉकेट हमला किया गया। रमत डेविड सैन्य अड्डे और हवाई अड्डे को दर्जनों मिसाइलों से निशाना बनाया गया। इस हमले में इजराइल के कई नागरिक मारे गए।

(Udaipur Kiran) / मुकुंद

Most Popular

To Top