Uttrakhand

‘स्वच्छता ही सेवा’ प्रतियोगिता में सचिन, अंजू व श्रेया रहे प्रथम

भारतीय शहीद सैनिक विद्यालय में में ‘स्वच्छता ही सेवा’ विषय पर आयोजित प्रतियोगिता के तहत स्लोगन दिखाते प्रतिभागी बच्चे।

नैनीताल, 23 सितंबर (Udaipur Kiran) । राष्ट्रीय शहीद सैनिक स्मारक विद्यापीठ नैनीताल में सोमवार को केंद्रीय संचार ब्यूरो नैनीताल के तत्वावधान में ‘स्वच्छता ही सेवा’ विषय पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इस दौरान आयोजित हुई भाषण प्रतियोगिता में सचिन कुमार ने प्रथम, भावना कोहली ने द्वितीय और हिमांशु ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं स्लोगन लेखन प्रतियोगिता में अंजू शाही व आकाश को विजेता घोषित किया गया, जबकि प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में श्रेया, भावना, रक्षिता और कमल को पुरस्कार प्रदान किए गए।

कार्यक्रम संयोजक शर्मिष्ठा बिष्ट ने बताया कि भारत सरकार द्वारा 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक पूरे देश में चलाये जा रहे इस कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना और जनभागीदारी को प्रोत्साहित करना है।

प्रधानाचार्य तारा बोरा ने कहा कि केंद्रीय संचार ब्यूरो द्वारा छात्रों को पुरस्कृत करना उन्हें स्वच्छता के क्षेत्र में बेहतर योगदान देने के लिए प्रेरित करेगा। कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने स्वच्छता गीत का सामूहिक गान किया और विद्यालय परिसर में एक पेड़ मां के नाम अभियान के अंतर्गत पौधारोपण किया।

क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी नीरज भट्ट ने बताया कि केंद्रीय संचार ब्यूरो, नैनीताल विभिन्न विद्यालयों में इस प्रकार के छोटे-छोटे कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। इस अवसर पर डीएस मेहरा, कुंदन सिंह, जितेंद्र भट्ट और विमलेश गोस्वामी भी उपस्थित रहे।

(Udaipur Kiran) / डॉ. नवीन चन्द्र जोशी

Most Popular

To Top