Uttrakhand

सफाई कर्मचारी आयोग ने जिला अस्पताल की सफाई का लिया जायजा, समस्याओं का किया समाधान

सफाई कर्मियों से वार्ता करते हुए

हरिद्वार, 23 सितंबर (Udaipur Kiran) । उत्तराखंड सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य विनय प्रताप सिंह ने जिला अस्पताल का दौरा किया और वहां की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल में कार्यरत सफाई कर्मचारियों से बातचीत कर उनकी समस्याओं को विस्तार से सुना।

विनय प्रताप सिंह ने बताया कि अब तक नगर निकाय में 14 बैठकें की जा चुकी हैं, और अब सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों तथा जिला अस्पतालों का दौरा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मियों को ईएसआईसी, अटल आयुष्मान कार्ड नियमानुसार जारी किए जाएंगे और उन्हें प्रमाण पत्र भी प्रदान किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की लापरवाही पर आयोग द्वारा कार्रवाई की जाएगी। सिंह ने यह भी स्पष्ट किया कि सरकार के पास न तो बजट की कमी है और न ही सुविधाओं की, और सफाई कर्मचारियों की मूलभूत आवश्यकताओं का ध्यान रखा जा रहा है।

सफाई कर्मचारियों ने ईएसआईसी, पीएफ और वेतन के संबंध में समस्याएं उठाईं। उन्होंने बताया कि महिला सफाई कर्मचारियों को कम वेतन दिया जा रहा है और वेतन समय पर नहीं मिल रहा है। इसके अलावा, उन्हें यह भी चिंता है कि उनका पीएफ उन्हें मिलेगा या नहीं।

विनय प्रताप सिंह ने आश्वासन दिया कि सभी समस्याओं का नियमानुसार समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अब तक किए गए सभी भ्रमण की रिपोर्ट आयोग को भेजी जा रही है, और आवश्यक कार्यवाहियों को प्राथमिकता के साथ पूरा किया जाएगा।

इस मौके पर एसीएमओ डॉ. अनिल वर्मा, अस्पताल का स्टाफ, और श्रम विभाग के अधिकारी भी उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला

Most Popular

To Top