BUSINESS

मनबा फाइनेंस लिमिटेड का आईपीओ खुला, निवेशक 25 सितंबर तक कर सकेंगे निवेश

मनबा फाइनेंस के लोगो का फाइल फोटो

नई दिल्ली, 23 सितंबर (Udaipur Kiran) । मनबा फाइनेंस लिमिटेड का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) सोमवार को निवेशकों के लिए खुल गया। निवेशक इस आईपीओ के लिए 25 सितंबर तक बोली लगा सकेंगे। कंपनी के शेयर 30 सितंबर को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर लिस्ट होंगे।

एनएसई पर सोमवार को दोपहर एक बजे तक उपलबध आंकड़ों के मुताबिक मनबा फाइनेंस लिमिटेड के आईपीओ को बोली के पहले दिन पहली शेयर बिक्री को 11.20 गुना सदस्यता मिली। कंपनी ने इस आईपीओ के मूल्‍य का दायरा (प्राइस बैंड) 114-120 रुपये प्रति शेयर तय किया है। मनबा फाइनेंस इस इश्यू के जरिए कुल 150.84 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है।

कंपनी के मुताबिक निवेशक इसमें कम के कम 125 इक्विटी शेयर्स और इसके मल्टीपल में शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं। मनबा फाइनेंस लिमिटेड इसमें कुल 1,25,70,000 फ्रेश शेयर जारी करेगी। कंपनी के मौजूदा निवेशक ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) के जरिए कोई शेयर नहीं बेच रहे हैं। इस आईपीओ के तहत नए इश्यू के जरिए मिले पैसे का उपयोग कंपनी अपनी भविष्य की जरूरतों को पूरा करने में करेगी।

उल्‍लेखनीय है कि मनबा फाइनेंस लिमिटेड ने कारोबार की शुरुआत वर्ष 1998 में मुंबई से एक नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी (एनबीएफसी) के रूप में की। कंपनी ने 2009 से तेज ग्रोथ किया है। कंपनी के ब्रांच अर्बन, सेमी-अर्बन और मेट्रोपोलिटन शहरों और टाउन्स तक हैं, जो आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में सर्विस प्रोवाइड करती हैं। इस कंपनी का मुख्‍यालय मुंबई में स्थि‍त है लेकिन कंपनी का एक्सपेंशन वेस्टर्न, सेंट्रल और नॉर्थ इंडिया के 6 राज्यों में 29 ब्रांचेज से जुड़े 66 जगहों तक है।

(Udaipur Kiran) / प्रजेश शंकर

Most Popular

To Top