Jammu & Kashmir

रियासी में मतदान कर्मचारियों का तीसरा और अंतिम रैंडमाइजेशन हुआ

जम्मू, 22 सितंबर (Udaipur Kiran) । एसी 56-गुलाबगढ़ (एसटी), एसी-57 रियासी और एसी-58 श्री माता वैष्णो देवी के 436 मतदान केंद्रों पर तैनाती के लिए मतदान कर्मचारियों का अंतिम/तीसरा रैंडमाइजेशन रविवार को डीसी ऑफिस कॉम्प्लेक्स के कॉन्फ्रेंस हॉल में हुआ। स्टाफ डेवलपमेंट की प्रक्रिया जनरल ऑब्जर्वर एसी-56 गुलाबगढ़ (एसटी) सरोज कुमार सेठी और एसी-57 और एसी-58 के जनरल ऑब्जर्वर अवि प्रसाद की देखरेख में जिला चुनाव अधिकारी (डीईओ), विशेष महाजन की मौजूदगी में आयोजित की गई।

तीसरे रैंडमाइजेशन के दौरान 2140 कर्मचारियों को संबंधित विधानसभा क्षेत्रों में उनके अंतिम मतदान केंद्र आवंटित किए गए। जिला रियासी के तीन विधानसभा क्षेत्रों में मतदान कर्मचारियों की तैनाती में निष्पक्षता और निष्पक्षता सुनिश्चित करते हुए भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) के निर्धारित दिशानिर्देशों के अनुसार समर्पित सॉफ्टवेयर के माध्यम से रैंडमाइजेशन प्रक्रिया आयोजित की गई। पूरी प्रक्रिया की वीडियो रिकॉर्डिंग भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार की गई।

तीसरे रैंडमाइजेशन में कम्प्यूटरीकृत प्रक्रिया शामिल थी जो सुनिश्चित करती है कि मतदान अधिकारियों को यादृच्छिक रूप से रखा जाए, जिससे चुनावी प्रक्रिया की विश्वसनीयता को मजबूत किया जा सके और किसी भी पक्षपात को रोका जा सके। रैंडमाइजेशन प्रक्रिया के दौरान डिप्टी डीईओ रियासी राकेश कुमार, आरओ-57 अंशुमाली शर्मा, नोडल अधिकारी आईटी/ईटीपीबीएस आशीष और अन्य संबंधित लोग मौजूद थे।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top