Jammu & Kashmir

बढ़ती कीमतों और बुनियादी सुविधाओं की कमी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

बढ़ती कीमतों और बुनियादी सुविधाओं की कमी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

जम्मू, 22 सितंबर (Udaipur Kiran) । मिशन स्टेटहुड के अध्यक्ष सुनील डिंपल ने सब्जियों, आवश्यक वस्तुओं, पेट्रोल, डीजल, एलपीजी और उच्च बिजली बिलों की बढ़ती कीमतों के खिलाफ जानीपुर हाई कोर्ट रोड पर विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया। विरोध प्रदर्शन में टोल प्लाजा शुल्क में वृद्धि और क्षेत्र में बुनियादी सुविधाओं की कमी को भी संबोधित किया गया।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए, डिंपल ने आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में तेज वृद्धि पर गहरी चिंता व्यक्त की। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि फूलगोभी, आलू, प्याज, मटर और टमाटर जैसी आम सब्जियाँ अब 80 से 100 रूपये प्रति किलोग्राम के बीच हैं। उन्होंने दावा किया कि खाद्य तेल, पेट्रोल, डीजल और एलपीजी की दरों में वृद्धि के साथ-साथ कीमतों में इस भारी वृद्धि ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है।

डिंपल ने जम्मू-कश्मीर खाद्य एवं आपूर्ति विभाग, मूल्य नियंत्रण अधिकारियों और डिप्टी कमिश्नर कार्यालय पर कीमतों को नियंत्रित करने में विफल रहने का आरोप लगाया और आरोप लगाया कि वे जमाखोरों के साथ मिले हुए हैं। उन्होंने सरकार से तत्काल कार्रवाई की मांग की और अधिकारियों से कीमतों में और बढ़ोतरी को रोकने के लिए जमाखोरों पर छापेमारी करने का आग्रह किया।

उन्होंने आगे कहा कि टमाटर, सब्जियां, फल, प्याज, आलू और अदरक की कीमतें गरीब परिवारों की पहुंच से बाहर हो गई हैं, जिससे उनके लिए दैनिक जरूरतों को पूरा करना मुश्किल हो गया है। डिंपल ने भाजपा सरकार की आलोचना करते हुए दावा किया कि वह सब्जियों, दालों और दैनिक आवश्यक वस्तुओं की कीमतों को नियंत्रित करने में बुरी तरह विफल रही है, जिससे सब कुछ आम आदमी की पहुंच से बाहर हो गया है।

डिंपल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पेट्रोल, डीजल और एलपीजी को जीएसटी व्यवस्था के तहत लाने और पेट्रोलियम की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि को रोकने के लिए प्रभावी उपाय करने का आह्वान किया। उन्होंने स्मार्ट बिजली मीटर लगाने, बिजली बिलों में भारी वृद्धि और भारी करों पर भी चिंता जताई, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 के निरस्त होने और दरबार मूव को रोकने के बाद लोगों की परेशानी और बढ़ गई है।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top