Uttar Pradesh

प्रसव के बाद महिला की मौत,परिजनों ने लगाया डॉक्टर पर आरोप

औरैया, 22 सितंबर (Udaipur Kiran) । जनपद के कस्बा अछल्दा के प्रेम हॉस्पिटल में प्रसव के बाद गंभीर हालत में आई महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई। परिजनों ने डॉक्टर पर गंभीर आरोप लगाकर हंगामा काटा। परिजनों का कहना था कि भर्ती के समय 15 हजार जमा कराने के बाद अस्पताल कर्मियों ने ऑक्सीजन तक नहीं लगाई। हंगामे के बाद पुलिस भी मौके पर आ गई।

अछल्दा थाना क्षेत्र के गांव पसया निवासी सुधीर कुमार अपनी पत्नी किरण (28) को प्रसव पीड़ा होने पर सीएचसी ले गए।जहां पर डिलिवरी में बेटी पैदा हुई, लेकिन महिला की हालत बिगड़ने लगी। रक्ताश्राव बंद न होने पर सीएचसी से हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। परिजनों ने रविवार को अछल्दा के प्राइवेट हॉस्पिटल प्रेम अस्पताल में भर्ती कराया। जहां शाम को महिला की मौत हो गई।

महिला की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। परिजनों का आरोप था की भर्ती के समय 15 हजार रुपये ले लिए और ऑक्सीजन तक नहीं लगाई गई। लापरवाही में महिला की मौत हुई। हंगामा की सूचना के बाद पुलिस भी आ गई। इधर, हंगामा होते ही अस्पताल कर्मी मौके से भाग गए। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

पुलिस का कहना है कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी। पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग को भी सूचना दे दी गई है। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी शिशिर पूरी ने बताया कि मामले की जानकारी नहीं है। शिकायत मिलने पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

—————

(Udaipur Kiran) कुमार

Most Popular

To Top