Haryana

यमुनानगर: क्रेडिट कार्ड का ओटीपी पूछकर 73 हजार उड़ाने वाले दो गिरफ्तार

क्रेडिट कार्ड के आरोपी

— दोनों युवक कापसहेडा दिल्ली के है निवासी

यमुनानगर, 22 सितंबर (Udaipur Kiran) । साइबर अपराध सेल की टीम ने क्रेडिट कार्ड खाता धारक के खाते से 73 हजार रूपये निकालने के मामले में दो आरोपित युवकों को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया। जिन्हें कोर्ट में पेश कर दो दिन का डिमांड लिया जाएगा। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। रविवार को यह जानकारी देते हुए साइबर अपराध सेल के जांच अधिकारी विशाल ने रविवार काे बताया कि बीती 21 अप्रैल को यमुनानगर निवासी सौरभ कुमार ने एक शिकायत दी थी कि उसके बैंक क्रेडिट कार्ड की डिलवरी के समय एक लड़की का फोन आया था। जिसने क्रेडिट कार्ड चालू करने के नाम पर सौरभ से ओटीपी नंबर मांगा था।

सौरभ के द्वारा ओटीपी शेयर करने के साथ ही उसके खाते से 73000 रूपये खाते से निकल गए थे । जिसको लेकर उसने शिकायत दी थी। इस शिकायत की जांच करते हुए साइबर अपराध सेल की टीम ने देखा कि यह पैसा एचडीएफसी के खाते में गया है। और उसका खाता धारक राहुल कुमार था। जिसे टीम ने पकड़ लिया। आगे की पूछताछ में आरोपित राहुल ने बताया कि उसने अपना खाता बादल और आमिर को कुछ पैसे के लालच में दें दिया था।

जिसमें आमिर को भी पूछताछ में गिरफ्तार कर लिया। जिनसे आगे की पूछताछ में पता चला कि छोटू नाम का एक व्यक्ति इनसे व्हाट्सएप कॉल करता था। इसके बदले में इन्हें कुछ पैसे दे दिए जाते थे। राहुल और आमिर दोनों ही कापसहेड़ा दिल्ली के निवासी है। आराेपियाें से पूछताछ जारी है।

(Udaipur Kiran) / अवतार सिंह चुग

Most Popular

To Top