CRIME

सेवानिवृत्त बैंककर्मी को साइबर ठगों ने फर्जी पुलिसकर्मी बन धमकाया, खाता सीज करने के नाम पर 52.50 लाख ठगे

पाकिस्तान के नंबर से कथित पुलिस अधिकारी का आया व्हाट्सएप काॅल, अपनी हाेशियारी से साइबर ठगाें की चंगुल में फंसने से बच गई महिला

हरिद्वार, 21 सितंबर (Udaipur Kiran) । साइबर ठगी की घटनाएं लगातार हो रही हैं। जागरूकता के अभाव में लोग साइबर ठगों के शिकार हो रहे हैं। हरिद्वार ऋषिकेश रोड निवासी सेवानिवृत्त बैंककर्मी से साइबर ठगों ने साढ़े 52 लाख रुपये ठग लिए।

सेवानिवृत्त बैंककर्मी ने पुलिस को बताया कि बीते 13 सितंबर को सुबह नौ बजे उन्हें एक व्हाट्सएप कॉल आई। कॉल करने वाले व्यक्ति ने स्वयं को तिलकनगर मुंबई का पुलिसकर्मी बताया और कहा कि आपके आधार कार्ड पर केनरा बैंक की मुंबई तिलक नगर शाखा में खाता खोला गया है। इसमें कई लोगों ने धनराशि जमा की है। आपके खिलाफ 17 लोगों ने मुकदमा दर्ज कराया है। हम आपका खाता सीज कर रहे हैं। यह भी कहा कि यदि खाते में रखा पैसा फंसाना नहीं चाहते तो जो वह खाता बता रहे हैं धनराशि उसमें ट्रांसफर कर दें। उन्हें एफआईआर की कापी भी भेजी गई। कुल साढ़े 52 लाख रुपये उन्होंने फोन करने वाले व्यक्ति के बताए अकाउंट में डाले। बाद में उन्हें ठगी का अहसास हुआ।

पुलिस अधीक्षक देहात लोकजीत सिंह ने कहा कि बुजुर्ग के साथ धोखाधड़ी के मामले में कार्रवाई की जा रही है। ऐसे अपराधों से बचने के लिए लोगों को भी सतर्क रहने की आवश्यकता है।

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला

Most Popular

To Top