Uttar Pradesh

दलित की जमीन पर ग्राम प्रधान के करीबी कर रहे कब्जा

दलित की जमीन पर ग्राम प्रधान के करीबी कर रहे कब्जा डीएम से की शिकायत

बरेली, 20 सितम्बर (Udaipur Kiran) । शाही थाना क्षेत्र के दलित परिवार ने गांव के प्रधान के नजदीकियों पर पट्टे की जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाया है। पीड़ित परिवार ने डीएम दफ्तर पहुंचकर मामले की शिकायत की है। पीड़ित परिवार के मुताबिक एक मार्च 2001 को उनके पिता को सब्जीखाता गांव में करीब लगभग 9 बीघा जमीन खुली बैठक में मिली थी, तब से उनका परिवार उस जमीन को जोत रहा था। अब उनके गांव प्रधान और उनके करीबी पट्टे की चार बीघा जमीन पर कब्जा कर रखा है। जबकि अन्य बची चार बीघा जमीन पर ग्राम प्रधान उसके साथी कब्जा करना चाहते हैं। उस जमीन पर उनके परिवार के लोग गन्ने की खेती कर रहे हैं।

पीड़ित प्रेमपाल अपने परिवार के ओमप्रकाश, चंद्र सेन, डोरीलाल डीएम दफ्तर पहुंचे और मामले की शिकायत की। उन्हाेंने डीएम दफ्तर में बताया कि उसका परिवार बेहद गरीब है। उसके परिवार को पट्टे में मिली जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं। उन्हें न्याय दिलाया जाए। पीड़ित प्रेम पाल ने बताया कि वह शाही थाना क्षेत्र के गांव सब्जीखाता का रहने वाला है। उसके पिता को 2001 में बैठक में खुले प्रस्ताव के तहत करीब 9 बीघा जमीन मिली थी। पिता की मौत के बाद से वह लोग इस जमीन को जोत रहे थे लेकिन अब प्रधान परिवार के कुछ लोगों ने जमीन पर कब्जा कर रखा है।

उन्हाेंने बताया कि साथ ही चार बीघा जमीन पर उनके परिवार का कब्जा है। प्रधान के परिवार के लोग इस 9 बीघा जमीन पर कब्जा करना चाहते है। इसी 9 बीघा जमीन के हिस्से की चार बीघा जमीन पर ग्राम प्रधान और लेखपाल रोड डलवाना चाहते हैं। उन्होंने प्रधान से मामले की शिकायत भी की थी, बाद में एसडीएम से मामले की शिकायत की थी। वह चाहते हैं कि पट्टे की जमीन से कब्जामुक्त कराने के साथ उनकी पिता को मिली लगभग 9 बीघा जमीन को उनको दिलवा दी जाए।

(Udaipur Kiran) / देश दीपक गंगवार

Most Popular

To Top