Uttar Pradesh

अफसरों ने रेल पटरियों पर गश्त किया, संदिग्धों से पूछताछ, न घूमने की हिदायत

रेल पटरियों पर गश्त करती फोर्स: फोटो बच्चा गुप्ता
रेल पटरियों पर गश्त करती फोर्स: फोटो बच्चा गुप्ता

वाराणसी,19 सितम्बर (Udaipur Kiran) । उत्तर प्रदेश में रेल पटरियों पर अराजक तत्वों की बढ़ती गतिविधि और ट्रेनों को पलटाने की लगातार साजिश को देख वाराणसी में जिला प्रशासन के साथ रेलवे पुलिस भी सक्रिय है। गुरुवार को लोहता पुलिस के साथ रेलवे पुलिस ने इलाके के रेल पटरियों पर पैदल गश्त किया और पटरियों पर मौजूद संदिग्ध लोगों से पूछताछ किया। रेलवे की सम्पत्तियों की सुरक्षा, असामाजिक तत्वों पर आवश्यक कार्यवाही और यात्रियों की सुरक्षा को लेकर अफसरों ने रेल पटरियों की छानबीन भी की।

निरीक्षण के दौरान सीओ जीआरपी कुंवर प्रभात सिंह, एसीपी रोहनिया संजीव कुमार शर्मा और लोहता थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने संदिग्धों को पटरी पर न घूमने की सख्त हिदायत दी। अफसरों ने लोहता स्थित भिटारी रेलवे वाशिंग किट के पास से लेकर लहरतारा ब्रिज तक पैदल गस्त किया।

उल्लेखनीय है कि चले कानपुर, गाजीपुर और अलीगढ़ जिले के बाद रामपुर जिले में ऐसी ही घटना सामने आई है। रेलवे ट्रैक पर अराजक तत्वों ने टेलीफोन का खंभा रखकर नैनी एक्सप्रेस ट्रेन को पलटाने की कोशिश की। पुलिस और आरपीएफ ने माैके पर पहुंच देर तक छानबीन किया। नैनी जन शताब्दी एक्सप्रेस के लोको पायलट ने सूझबूझ से इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को ट्रैक पर रोक दिया।

—————

(Udaipur Kiran) / श्रीधर त्रिपाठी

Most Popular

To Top