CRIME

जम्मू-कश्मीर से शिमला पहुंचाई जा रही चिट्टे की खेप के साथ एक गिरफ्तार

पकड़ा गया ड्रग तस्कर

शिमला, 19 सितंबर (Udaipur Kiran) । हिमाचल प्रदेश के शिमला जिला में मादक पदार्थों की तस्करी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि जम्मू-कश्मीर से चिट्टे की खेप शिमला जिला में पहुंचाई जा रही है। इस बात का खुलासा तब हुआ जब जम्मू-कश्मीर का एक तस्कर स्टेट सीआईडी के हत्थे चड़ा। तस्कर से चिट्टे की बड़ी खेप पकड़ी गई है।

स्टेट सीआईडी की एएनटीएफ की टीम ने शिमला के कोटखाई में जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के एक बड़े तस्कर को चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी के कब्जे से 468.380 ग्राम चिट्टे की खेप बरामद की है। इसकी कीमत लाखों में है। पुलिस की जांच में सामने आया है कि पकड़ा गया जम्मू-कश्मीर का युवक शिमला के रोहड़ू के एक बड़े तस्कर को चिट्टे की खेप पहुंचाने वाला था, इस बीच एएनटीएफ की टीम ने शिमला पुलिस के साथ संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए आरोपी को कोटखाई में ही पकड़ लिया।

दरअसल स्टेट सीआईडी के एएनटीएफ के एसआई मेहर चंद बुधवार की रात अपनी टीम के साथ खड़ापत्थर में गश्त पर मौजूद थे। इस दौरान उन्हें गुप्त सूचना मिली कि मुदस्सिर अहमद मोची निवासी गांव भटपुरा पोस्ट ऑफिस सुनीतपुरा तहसील करोलपुरा जिला कुपवाड़ा जम्मू-कश्मीर अपने साथ भारी मात्रा में चिट्टा लेकर आ रहा है और वह इस प्रतिबंधित सामग्री को रोहड़ू के एक बड़े तस्कर को पहुंचाने वाला है। सूचना पर एसआई मेहर चंद ने स्टाफ और पुलिस टीम के साथ नाकाबंदी की।

डीएसपी ठियोग सिद्धार्थ शर्मा और एसएचओ कोटखाई की मौजूदगी में मुदासिर अहमद मोची से 468.380 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। पुलिस ने आरोपी मुदासिर अहमद मोची को गिरफ्तार कर लिया। 10 ग्राम चिट्टे को तस्कर लगभग 40 हजार रूपये में बेचते हैं। इस तरह बरामद 468 ग्राम चिट्टे की कीमत 18.72 लाख रूपये है। जम्मू-कश्मीर के युवक की गिरफ्तारी के बाद पुलिस अब चिट्टे की तस्करी के सरगना तक पहुंचने की कवायद में जुट गई है। पुलिस ने रोहड़ू के रहने वाले उस तस्कर का पता लगा लिया है, जिस तक यह खेप पहुंचाई जानी थी।

शिमला के एसपी संजीव गांधी ने गुरूवार को बताया कि चिट्टे के साथ पकड़े गए जम्मू-कश्मीर निवासी अभियुक्त के खिलाफ कोटखाई पुलिस स्टेशन में एनडीपीएस अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। अभियुक्त को रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में पेश किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस मामले की आगामी जांच के लिए एसएचओ ठियोग जसवंत सिंह की अध्यक्षता में एसआईटी का गठन किया गया है। कोटखाई के एसएचओ अंकुश ठाकुर और हेड कांस्टेबल अनिल को एसआईटी में शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि पकड़े गए आरोपी के तार रोहड़ू के शमी महात्मा नामक शख्स से सामने आए हैं। शमी महात्मा रोहड़ू क्षेत्र में चिट्टे की तस्करी का एक बड़ा सरगना है। शमी महात्मा के ड्रग रैकेट का हिस्सा रहे नौ लोगों के खिलाफएनडीपीएस एक्ट के तहत पांच एफआईआर दर्ज हैं।

एसपी ने बताया कि इस साल शिमला जिला में ड्रग तस्करी में शामिल 180 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें 86 व्यक्ति बाहरी राज्यों से हैं। सबसे ज्यादा 42 अभियुक्त पंजाब के रहने वाले हैं।

—————

(Udaipur Kiran) / उज्जवल शर्मा

Most Popular

To Top