Jammu & Kashmir

जीजीएम साइंस कॉलेज में अंतर-कॉलेजिएट फुटबॉल टूर्नामेंट का उद्घाटन

जीजीएम साइंस कॉलेज में अंतर-कॉलेजिएट फुटबॉल टूर्नामेंट का उद्घाटन

जम्मू, 18 सितंबर (Udaipur Kiran) । बुधवार को जीजीएम साइंस कॉलेज के मैदान में अंतर-कॉलेजिएट फुटबॉल टूर्नामेंट का उद्घाटन किया गया। इस कार्यक्रम में पीएसपीएस जीसीडब्ल्यू गांधी नगर के प्रिंसिपल और जम्मू संभाग के कॉलेजों के नोडल प्रिंसिपल डॉ एसपी सारस्वत ने मुख्य अतिथि के रूप में उद्घाटन कार्यवाही का नेतृत्व किया। समारोह को क्लस्टर विश्वविद्यालय जम्मू में अकादमिक मामलों के डीन डॉ नवीन आनंद के मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। उनके साथ जीजीएम साइंस कॉलेज जम्मू के प्रिंसिपल प्रो (डॉ) रोमेश कुमार गुप्ता की उपस्थिति रहे।

इस समारोह में विभिन्न कॉलेजों के प्रिंसिपल भी शामिल हुए। उद्घाटन समारोह में एनसीसी कैडेटों के साथ पुलिस पाइप बैंड द्वारा बजाए गए बैंड की धुन और कॉलेज के डॉ. शफिया सलीम और डॉ. दविंदर कुमार (एनसीसी अधिकारी) के अलावा एनएसएस स्वयंसेवकों ने प्रस्तुति दी। अपने अध्यक्षीय भाषण में, प्रो. एस.पी. सारस्वत ने खेल और पाठ्येतर गतिविधियों के महत्व पर जोर दिया और कहा कि यह टूर्नामेंट महज प्रतिस्पर्धा से बढ़कर है। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि यह कार्यक्रम खेल भावना, एकता और प्रत्येक छात्र की उल्लेखनीय प्रतिभा का उत्सव है।

प्रो. सारस्वत ने खिलाड़ियों को प्रेरित करते हुए कहा कि सच्ची सफलता स्वयं के भीतर शुरू होती है और प्रत्येक प्रतिभागी में न केवल प्रतिस्पर्धा करने बल्कि मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की आंतरिक चिंगारी और प्रेरणा होती है। उद्घाटन के साथ ही एक रोमांचक और यादगार फुटबॉल टूर्नामेंट की शुरुआत हुई जो कॉलेजों के बीच खेल भावना और सौहार्द का जश्न मनाएगा।

एमएएम कॉलेज जम्मू और एसपीएमआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स जम्मू के बीच खेले गए पहले मैच में पहला गोल एमएएम कॉलेज के लिए विश्वजीत सिंह ने किया जबकि इसी टीम के लिए दूसरा गोल रक्षित ने 25वें मिनट में किया, इस तरह उद्घाटन मैच में एमएएम कॉलेज जम्मू ने 2-0 गोल से जीत दर्ज की।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top