Madhya Pradesh

जीतू पटवारी ने कहा- देश का ‘रेप कैपिटल’ बन गया है एमपी

भोपाल, 18 सितंबर (Udaipur Kiran) । राजधानी भोपाल में एक प्राइवेट स्कूल के टीचर पर तीन साल की बच्ची से रेप की एफआईआर दर्ज की गई है। बच्ची की मां की शिकायत के बाद पुलिस ने टीचर कासिम रेहान को गिरफ्तार कर लिया। इस पूरे घटनाक्रम पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने अपराध और प्रदेश की कानून व्यवस्था काे लेकर सरकार काे घेरा है।

जीतू पटवारी ने बुधवार को साेशल मीडिया एक्स पर पाेस्ट कर लिखा मध्य प्रदेश अब इस देश का ‘रेप कैपिटल’ बन गया है। कितना दुर्भाग्यपूर्ण है कि भोपाल में 3 साल की मासूम मुन्नी (बदला हुआ नाम) बलात्कार की शिकार हो गई। मुझे शर्म आती है यह बात सुनकर की आरोपी मुन्नी का शिक्षक है। मैं भी एक पिता हूँ, और इस घटना ने मेरे मन को घृणा और पीड़ा से भर दिया है। पीसीसी चीफ ने कहा कि ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ केवल एक सरकारी झूठ बनकर रह गया है, क्योंकि इस प्रदेश में मासूम बेटियों को सुरक्षित रखने में सरकार पूरी तरह विफल रही है। बेटी मुन्नी, तुम्हें न्याय दिलाने के लिए मैं किसी भी हद तक जाऊँगा। आज मुन्नी को हमारी ज़रूरत है, इसलिए मेरा पूरा प्रदेश हमारी बेटी को न्याय दिलाने के लिए एकजुट खड़ा है।

बता दें कि भाेपाल में एक निजी स्कूल में पढ़ने वाली तीन साल की मासूम बच्ची के साथ स्कूल के शिक्षक ने दुष्कर्म किया। बच्ची की मां ने सोमवार को शिकायत की थी कि उनकी 3 साल की बेटी दो दिन पहले स्कूल से घर पहुंची तो उसके प्राइवेट पार्ट पर चोट के निशान थे। इसकी शिकायत करने वे स्कूल पहुंचीं। उन्होंने टीचर का नाम भी बताया, लेकिन स्कूल प्रबंधन ने शिकायत पर ध्यान नहीं दिया। जिसके बाद बच्ची की मां ने पुलिस काे शिकायत की। थाने में शिकायत के बाद पुलिस ने स्कूल पहुंचकर आरोपी टीचर कासिम की जानकारी जुटाई। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी को कड़ी सजा दी जाएगी: स्कूल शिक्षा मंत्री

वहीं इस पूरे मामले पर स्कूल शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह ने कहा, आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी को कड़ी सजा दी जाएगी, स्कूल सिस्टम के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। किसी व्यक्ति विशेष को यह न लगे कि उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही है। चिंता से इस विषयों को लिया जा रहा है।

—————

(Udaipur Kiran) / नेहा पांडे

Most Popular

To Top