Haryana

पलवल : गांजा पत्ती बेचने वाला नशा तस्कर गिरफ्तार

नशा तस्कर गिरफ्तार

पलवल, 18 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिले में नशा तस्कर गिरोह के एक और सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बीते वर्ष अगस्त माह में 50 लाख कीमत के 194 किलोग्राम गांजा पत्ती से भरे केंटर को पकड़ा था। पुलिस पहले ही इस मामले में छह नशा तस्करों की गिरफ्तारी कर चुकी है। अब सांतवें आरोपित को गिरफ्तार किया है।

जिला पुलिस प्रवक्ता संजय कादियान ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि बीते वर्ष 29 अगस्त की रात को करीब 11 बजे पुलिस टीम को सूचना मिली कि दो नशा तस्कर राजस्थान नंबर के केंटर में गांजा पत्ती भरकर ओडिशा से दिल्ली ले जा रहे हैं। दोनों नशा तस्कर राष्ट्रीय राजमार्ग-19 होते हुए दिल्ली जा रहे हैं। अगर नाकाबंदी की जाए तो आरोपियों को नशीले पदार्थ समेत काबू किया जा सकता है। टीम ने नाकाबंदी कर मथुरा की तरफ से आ रहे एक केंटर चालक को रोकने का इशारा किया।

इसके बाद टीम ने चालक और उसके साथ मौजूद परिचालक को काबू कर लिया। पूछताछ में चालक ने अपना नाम कप्तान यादव और परिचालक सीट पर बैठे युवक ने अपना नाम प्रदीप कुमार बताया। दोनों ही जिला अलवर (राजस्थान) के रहने वाले हैं। इसके बाद टीम ने केंटर की तलाशी ली। केंटर में नारियल भरे हुए थे। पुलिस ने गहनता से जांच की तो पाया कि नारियल के बीच गांजा पत्ती से भरे कट्टे छिपाकर रखे गए हैं। जिनका वजन 193 किलो 950 ग्राम था।

कुछ और व्यक्ति गिरोह में शामिल

पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर अदालत से नौ दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ की, तो उन्होने बताया कि उनके साथ कुछ और व्यक्ति इस गिरोह में शामिल हैं। दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने बीते वर्ष की छह सितंबर को गिरोह में शामिल डीग (राजस्थान) के बहेज के रहने वाले योगेश, डीग के आऊ गेट के रहने वाले मनी, बल्लभगढ़ के मलेरना रोड के रहने वाले राजेश कुमार को गिरफ्तार किया था। इसके बाद ओडिशा के रहने वाले जितेंद्र को भी गिरफ्तार कर लिया गया था। अब पुलिस ने मामले में फरार चल रहे डीग (राजस्थान) के रहने वाले बालकिशन को गिरफ्तार किया है।

—————

(Udaipur Kiran) / गुरुदत्त गर्ग

Most Popular

To Top