Uttar Pradesh

राहुल गांधी का बयान कांग्रेस की आरक्षण विरोधी मानसिकता का परिचायक : अश्वनी पटेल

प्रेस वार्ता

प्रयागराज, 18 सितम्बर (Udaipur Kiran) । कांग्रेस नेता राहुल गांधी के द्वारा अमेरिका में आरक्षण विरोधी बयान को लेकर भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष अश्वनी कुमार पटेल ने कहा कि राजीव गांधी द्वारा अमेरिका में दिया गया बयान कांग्रेस और विशेष कर गांधी परिवार की आरक्षण विरोधी मानसिकता की पुनरावृत्ति का परिचायक है।

बुधवार को सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि पिछड़ा वर्ग मोर्चा जवाहरलाल नेहरू की इसी आरक्षण विरोधी मानसिकता का अनुसरण उनकी उत्तराधिकारी इंदिरा गांधी ने जारी रखते हुए काका कालेलकर आयोग की रिपोर्ट को ठंडे बस्ते में रखा था। राजीव गांधी ने मंडल आयोग की सिफारिश का विरोध करते हुए संसद में प्रधानमंत्री के तौर पर मंडल आयोग की रिपोर्ट को खारिज कर दिया था। इतना ही नहीं कांग्रेस का विशेष कर गांधी परिवार की जामिया इस्लामिया और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय को मुस्लिम विश्वविद्यालय घोषित करने के पीछे पिछड़ा वर्ग तथा अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के आरक्षण के अधिकार को छीनने को एक शरारत पूर्ण चाल है।

क्षेत्रीय अध्यक्ष ने कहा कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 के बहाने जवाहरलाल नेहरू ने जम्मू कश्मीर में पिछड़ों एवं दलितों के आरक्षण के हक के साथ ही उनसे विधानसभा में उनके वोट का संवैधानिक अधिकार भी छीन रखा था और डॉक्टर भीमराव अंबेडकर को चुनाव में हराने का कार्य करने वाले जवाहरलाल नेहरू की पिछड़ा और दलित विरोधी मानसिकता को उजागर करता है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी द्वारा अमेरिका में आरक्षण समाप्त करने वाला बयान बहुत ही निंदनीय है।

श्री पटेल ने कहा कि राहुल गांधी के आरक्षण समाप्त करने वाले बयान को गम्भीरता से लेते हुए पूरे देश में भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध प्रदर्शन करेंगे। प्रदेश में राहुल गांधी के सहयोगी दल इंडी गठबंधन की जहां सरकारें हैं वहां पिछड़ा वर्ग के आरक्षण का हक एक विशेष समुदाय मुस्लिम वर्ग के लोगों को दिया जा रहा है। इससे सिद्ध होता है इंडी गठबंधन की सरकार पिछड़ा वर्ग विरोधी है।

मीडिया प्रभारी राजेश केसरवानी ने बताया कि राहुल गांधी के आरक्षण विरोधी बयान को लेकर भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा 19 सितम्बर को प्रदेश एवं मंडल स्तर के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं द्वारा सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर विरोध प्रदर्शन करेंगे और 21 सितम्बर को प्रदेश के जिला मुख्यालयों पर वृहद स्तर पर मार्च निकालेंगे। 26 सितम्बर को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के दिल्ली आवास पर घेराव करेंगे।

प्रेस वार्ता में क्षेत्रीय महामंत्री संजय गुप्ता, महानगर अध्यक्ष आनंद जायसवाल, यमुनापार जिलाध्यक्ष सुभाष पटेल, गंगापार अध्यक्ष विजय पटेल, घनश्याम मौर्य, देवेंद्र गिरी, धर्मेंद्र पटेल, राजू पटेल, नटेश्वर, कुलदीप वर्मा, कुलभूषण, दिनेश सिंह, विकास सिंह, कृष्ण वर्मा, पीयूष आदि मौजूद रहे।

—————

(Udaipur Kiran) / विद्याकांत मिश्र

Most Popular

To Top