Madhya Pradesh

अनूपपुर: प्रथम पूज्य भगवान श्रीगणेश को हर्षोल्लास से दी गई विदाई , विसर्जन में उमड़े लोग

कार में विसर्जन के लिए ले जाते
विसर्जन करते

अनूपपुर, 17 सितंबर (Udaipur Kiran) । दस दिनों से घरों और सार्वजनिक रूपों में विराजे ईष्टदेवों के प्रथम पूज्य भगवान श्रीगणेश की प्रतिमाएं मंगलवार को अंनत चतुर्दशी को जिलेभर में बने कुंडों में विसर्जित का क्रम जारी हैं। स्थापित गणपति की प्रतिमाओं को विधि विधान पूजन अर्चन व आगामी वर्ष जल्दी आने की कामना के साथ विसर्जित कर अंतिम विदाई दी गई। वहीं जिला प्रशासन के आदेश के बाद भी लोगो ने नदी में श्रीगणेश की प्रतिमाओं को विसर्जित किया।

जिले में शांति व्यवस्था का जायजा लेकर पुलिस को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। कलेक्टर ने अंडर ब्रिज के पास गणेश विसर्जन के लिए बनाए गए कृत्रिम कुंड की व्यवस्थाओं का जाएजा लिया। जिला प्रशासन ने अपील की त्यौहार के दौरान किसी भी प्रकार की शांति व्यवस्था भंग नहीं हो, इस बात का खास ख्याल रखा जाए। शांति भंग करने की कोशिश की तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

शहर की गलियों व गांवों में गणपति बप्पा मोरया, अगले बरस तू जल्दी आ जैसे जयघोष का शोर कम रहा। शासकीय निर्देशों में 4-5 युवाओं की टोली हर्षोल्लास के साथ रंग-गुलाल के साथ गणपति की शोभा यात्रा निकाली। इस मौके पर सुरक्षा बलों की टुकडिय़ां जगह जगह तैनात रही। विसर्जन को लेकर भी कुंड में गोताखोरो सहित अन्य कर्मचारियों की डयूटी लगाई गई थी। वहीं प्रतिमाओं का विसर्जन क्रम जारी हैं जो रात तक रहने की उम्मीरद हैं। इसके पूर्व पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में विसर्जन की संपूर्ण पुलिस व्यवस्था लगाई गई। जहां प्रमुख मार्गो पर पुलिसकर्मी तैनात किये गयें हैं। गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन निर्धारित कुण्ड में करने कलेक्टर, एसपी ने निर्धारित समय तक ही प्रतिमा विसर्जन की अपील की थी।

(Udaipur Kiran) / राजेश शुक्ला

Most Popular

To Top