Jammu & Kashmir

सीईओ ने स्वीप के तहत मतदाता प्रतिज्ञा अभियान का शुभारंभ किया

सीईओ ने स्वीप के तहत मतदाता प्रतिज्ञा अभियान का शुभारंभ किया

जम्मू, 16 सितंबर (Udaipur Kiran) । मतदाताओं के बीच जिम्मेदारी की संस्कृति को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए, मुख्य निर्वाचन अधिकारी जम्मू-कश्मीर के कार्यालय ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 से पहले एक मतदाता प्रतिज्ञा अभियान शुरू किया है। इसका उद्देश्य केंद्र शासित प्रदेश में मतदान प्रतिशत बढ़ाना है।

यह अभियान स्वीप के तहत शुरू किया गया था, जो कि मतदाता शिक्षा और चुनावों में भागीदारी को बढ़ावा देने के लिए भारत के चुनाव आयोग का एक प्रमुख कार्यक्रम है, जो 18 सितंबर, 2024 को पूरे जम्मू और कश्मीर में शुरू हो रहा है।

मतदाता प्रतिज्ञा अभियान का उद्देश्य जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के सभी नागरिकों को इस पहल का समर्थन करने और आगामी विधानसभा चुनावों में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए उनके अटूट समर्थन की प्रतिज्ञा करने के लिए प्रेरित करना है। जो मतदाता अपना मतदाता प्रतिज्ञा प्रमाणपत्र बनाना चाहते हैं, वे ैटम्म्च्राण्पद लिंक पर क्लिक कर सकते हैं और मुख्य निर्वाचन अधिकारी जम्मू-कश्मीर, पांडुरंग के. पोल द्वारा विधिवत हस्ताक्षरित ’प्रतिबद्धता प्रमाणपत्र’ डाउनलोड करने के लिए कुछ सरल चरणों का पालन कर सकते हैं, जिसमें मतदाता का नाम, प्रमाण पत्र संख्या सहित उसके विधानसभा क्षेत्र का नामशामिल हैं।

विशेष मतदाता को अपना नाम दर्ज करना होगा और उस विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र का चयन करना होगा जिससे वे संबंधित हैं और फिर अंतिम चरण में उन्हें खुद को सत्यापित करना होगा और विवरण जमा करना होगा। इसके बाद मतदाता के प्रमाणपत्र के साथ एक नया वेब लिंक दिखाई देगा जहां से वे इसे डाउनलोड कर सकते हैं। इस अवसर पर पांडुरंग के. पोल ने जम्मू-कश्मीर के मतदाताओं से ैटम्म्च्राण्पद पर जाकर मतदाता प्रतिज्ञा लेने और अपना ’प्रतिबद्धता प्रमाणपत्र’ डाउनलोड करने का आग्रह किया। इस अवसर पर स्वीप जम्मू-कश्मीर के नोडल अधिकारी अख्तर हुसैन काजी और मीडिया जम्मू-कश्मीर की नोडल अधिकारी सपना कोतवाल, पिं्रसिपल डॉ. एसपी सारावत, हेमत वैद ओएसडी मीडिया और स्वीप, सिद्धेष्वर भगत, वैज्ञानिक एनआईसी और जम्मू के अधिकारी शामिल थे।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top