Madhya Pradesh

सीहोरः कलेक्टर ने स्वच्छता ही सेवा अभियान और जन औषधि केंद्र शुभारंभ स्थल की तैयारियों का लिया जायजा

सीहोरः कलेक्टर ने स्वच्छता ही सेवा अभियान और जन औषधि केंद्र शुभारंभ स्थल की तैयारियों का लिया जायजा

– सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

सीहोर, 16 सितंबर (Udaipur Kiran) । कलेक्टर प्रवीण सिंह ने सोमवार को बाल विहार ग्राउंड पहुचकर 17 सितंबर को आयोजित होने वाले स्वच्छता ही सेवा अभियान के शुभारंभ कार्यक्रम की व्यवस्थाओं एवं तैयरियों का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी विभागों द्वारा अपने विभाग की योजनाओं के स्टॉल व्यवस्थित ढ़ंग से लगाए जाएं। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में लगने वाले स्वास्थ्य परीक्षण केंद्र में सभी स्वच्छता मित्रों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाए। इसके लिए चिकित्सक उपस्थित रहें और स्वच्छता मित्रों का स्वास्थ्य परीक्षण करें। उन्होंने कहा कि सभी विभाग शासन की योजनाओं से अधिक से अधिक पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित करें। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि कार्यक्रम स्थल पर पार्किंग, पेयजल एवं बैठने की व्यवस्थाएं आज ही दुरूस्त कर ली जाएं। निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत सीईओ नितिन टाले, एसडीएम तन्मय वर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

जन औषधि केंद्र का किया निरीक्षण

कलेक्टर ने जनऔषधि केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि 17 सितंबर को आयोजित होने वाले जनऔषधि केंद्र के लोकार्पण कार्यक्रम के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली जाएं।

उल्लेखनीय है कि स्वच्छता ही सेवा अभियान के शुभारंभ अवसर पर जिला स्तरीय कार्यक्रम जिला मुख्यालय स्थित बाल विहार ग्राउंड में प्रातः 11:00 बजे आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम में पिछड़ा वर्ग मंत्री एवं जिले की प्रभारी मंत्री कृष्णा गौर एवं सांसद आलोक शर्मा शामिल होंगे। कार्यक्रम में स्वच्छता सेवकों का सम्मान किया जाएगा। इसके साथ ही उड़ीसा के भुवनेश्वर मैं आयोजित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा प्रधानमंत्री आवास के हितग्राहियों के खाते में राशि अंतरण कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी आयोजित कार्यक्रम में देश के जन औषधि केंद्रों का वर्चुअल लोकार्पण करेंगे। इस अवसर पर जिला चिकित्सालय सीहोर में भी जन औषधि केंद्र का शुभारंभ होगा इस अवसर पर जिला चिकित्सालय सीहोर में कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री एवं अन्य जनप्रतिनिधि शामिल होंगे।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top