Haryana

जींद: बंद मकान में मिले महिला व बच्ची के गले-सड़े शव

वह मकान जहां से शव बरामद हुए।

जींद, 16 सितंबर (Udaipur Kiran) । सफीदों के वार्ड नंबर दो स्थित कालोनी में मां व बेटे का गला-सड़ा शव सोमवार को मिलने से हडकंप मच गया। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और फोरेंसिक एक्सपर्ट टीम की सहायता से साक्ष्यों को जुटाया। शव एक प्रकार से कंकाल के रूप में पड़े हुए थे। महिला की उम्र करीब 28 वर्ष व बच्चे की उम्र पांच वर्ष आंकी जा रही है। पुलिस ने घटनास्थल पर फॉरेंसिक टीम को बुलाया। टीम ने मौके पर जाकर साक्ष्य एकत्रित किए। एफएसएल टीम को मौके पर जांच में पाया कि इनमें एक कंकाल स्त्री का है, जिसके गले में चुन्नी है और जिसकी चुन्नी से गला दबाकर हत्या की गई है तथा दूसरा कंकाल एक बच्चे का है।

वार्ड दो निवासी सुनील उर्फ मोनू ने बताया कि उसके चचेरे भाई दीपक ने सरला कॉलेज के पास वार्ड नंबर दो में करीब 7 साल पहले एक मकान बनाया था। जो उसकी भाभी राधा रानी के नाम है। उसका भाई खेतीबाड़ी में व्यस्त रहने के कारण इस मकान की देखरेख वह करता है। उसके पास 10-11 अगस्त को रोहतक निवासी मनदीप मलिक उर्फ सोनू अपनी पत्नी व एक लड़की (5) के साथ बाइक लेकर आया और किराये के लिए मकान पूछा और बताया कि वह टाइल पत्थर लगाने का काम करता है।

जिस पर उसे किराये के लिए मकान दे दिया गया। गत 14 अगस्त को मनदीप का फोन आया और उसने बताया कि वह अपना आधार कार्ड व अन्य कागजात लेने के लिए रोहतक जा रहा है। सप्ताह बीत जाने के बाद भी जब वह नहीं आए तो उसने मनदीप के पास फोन मिलाया तो उसका फोन बंद आया। एक-दो पड़ोसियों ने उससे कहा कि इनका झगङ़ा होता रहता है। सोमवार को जब घर खुला तो उसमें तेज गंध आई। जिस पर वह बाथरूम देखने गया तो अंदर कपड़ों के नीचे एक महिला और उसके बच्चे का कंकाल छिपाया हुआ था। जिसकी जानकारी पार्षद दीपक तथा पुलिस को दी। उसने आशंका जताई कि किरायेदार मनदीप मलिक ने अपनी कथित पत्नी व बच्ची की निर्मम तरीके से हत्या करके सबूत छिपाने के लिए दोनों के शव को कपड़ों में लपेट कर नीचे ग्राउंड फलोर वाले बाथरूम में छिपा दिया था। पुलिस ने हत्या सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

सोमवार को जानकारी देते हुए सिटी थाना प्रभारी ईश्वर सिंह ने बताया कि पुलिस ने मकान के बाथरूम के अंदर से दो गली सड़ी शव बरामद किए हैं। दोनों के शव पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिए है। फिलहाल मकान मालिक के ब्यान पर हत्या का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है।

(Udaipur Kiran) / विजेंद्र मराठा

Most Popular

To Top