Uttrakhand

पूर्व फौजी निकला चैन स्नैचर, हल्द्वानी में स्कूटी सहित गिरफ्तार

रिटायरमेंट का पैसा डूबा तो बन गया चोर

हल्द्वानी, 15 सितंबर (Udaipur Kiran) । पुलिस के बहुउद्देशीय भवन में एसपी सिटी प्रकाश चंद्र, सीओ सिटी नितिन लोहनी और मुखानी थानाअध्यक्ष पंकज जोशी ने बुर्जुग महिलाओं से चैन स्नेचिंग मामले का खुलासा करते हुए बताया कि एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा के निर्देश पर पुलिस टीम ने आरोपित को लामाचैड़ चौकी के पास कालाढूंगी रोड पर एक काले रंग की स्कूटी संग गिरफ्तार किया। जांच में पाया गया कि आरोपी ने स्कूटी भट्ट कॉलोनी नवाबी रोड से चुराई थी।

उन्हाेंने बताया कि स्कूटी की डिग्गी से एक चोरी की नंबर प्लेट भी बरामद हुई। आरोपी की तलाशी लेने पर उसके बैग से दो सोने की चेन मिलीं, जिन्हें उसने दयाल विहार और प्रगति विहार में लूटा था। घटना के दिन पहने हुए कपड़े बरामद किए गए।

गिरफ्तार आरोपित की पहचान भूपेंद्र सिंह, पुत्र महेंद्र सिंह, निवासी भवानी दवानी, पोस्ट ब्गापानी मुनस्यारी, पिथौरागढ़, हाल निवासी तल्ली बमौरी अमरावती कॉलोनी, हल्द्वानी के रूप में हुई। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह 2022 में आर्मी से रिटायर्ड हुआ था और रिटायरमेंट के 28 लाख रुपये शेयर मार्केट में लगा दिए, जो डूब गए। इसके बाद उसने अपनी पत्नी के जेवर गिरवी रखे और उन्हें भी शेयर मार्केट में निवेश किया, लेकिन लगातार नुकसान होने से उसकी आर्थिक स्थिति खराब हो गई। अप्रैल 2024 में उसकी पत्नी और बच्चे उसे छोड़कर पिथौरागढ़ चले गए, जिसके बाद उसने चोरी और चैन स्नेचिंग की घटनाएं शुरू कीं।

अभियुक्त चोरी से पहले स्कूटी चुराकर उसे एकांत स्थान पर खड़ा कर देता था और एक-दो दिन बाद वहां से स्कूटी लेकर लूट की घटनाओं को अंजाम देता था। वह पहाड़ी क्षेत्र से होने के कारण बुजुर्ग महिलाओं से पहाड़ी भाषा में बात करके उनका ध्यान भटकाकर चैन छीन लेता था। अपनी पहचान छुपाने के लिए वह बिग और मास्क का इस्तेमाल करता था।

(Udaipur Kiran) / अनुपम गुप्ता

Most Popular

To Top