Bihar

डैनमरवा गांव के समीप सोलर प्लांट के पास मसान नदी के कटाव से गिरा टावर पोल

मसान नदी

पश्चिम चंपारण (बगहा), 15 सितम्बर (Udaipur Kiran) । मसान नदी में अचानक बाढ़ आ जाने से डैनमरवा गांव के समीप सोलर प्लांट के नजदीक नदी के कटाव से विद्युत टावर पोल गिर गया है। हांलाकि पोल गिरने की सूचना पर रविवार की सुबह विद्युत कार्यपालक अभियंता बगहा, आलोक अमृतांशु के नेतृत्व में विभागीय एसडीओ अमित कुमार, कनीय अभियंता अखिलेश कुमार, डब्बलू महतों, संतोष कुमार , प्रियेश कुमार, कन्हैया गुप्ता सहित विद्युत कर्मियों की टीम मौके पर पहुंची।

कार्यपालक अभियंता ने बताया कि तेज एवं मूसलाधार बारिश होने के वजह से मसान नदी में बाढ़ आ गई। मसान नदी के कटाव से डैनमरवा गांव के समीप सोलर प्लांट के पास टावर पोल गिर गया। उन्होंने बताया कि वैकल्पिक व्यवस्था के तहत विद्युत आपूर्ति बहाल कराई गई है। कार्यपालक अभियंता ने बताया कि टावर पोल गिर जाने से बगहा एक प्रखंड के 24 पंचायत और बगहा दो के दो पंचायत प्रभावित रहेंगे। रोस्टर के हिसाब से विद्युत आपूर्ति होगी। विभागीय एसडीओ ने बताया कि आंशिक रुप से विद्युत आपूर्ति प्रभावित रहेगा।

रोटेसन से ही 26 पंचायत के लोगों को विद्युत मिलेगी। उन्होंने बताया कि टावर पोल को ठीक कराने के लिए विद्युत कर्मियों की टीम कार्य शुरू कर दी है। शीघ्र ही नियमित एवं सुचारू रुप से आपूर्ति बहाल कराई जायेगी।

—————

(Udaipur Kiran) / अरविन्द नाथ तिवारी

Most Popular

To Top