Bihar

शैक्षणिक सांस्कृतिक रूप से संबल मधुबनी जिला की जनता त्राहिमाम स्थिति में : तेजस्वी यादव

मधुबनी, 14 सितम्बर (Udaipur Kiran) । आभार यात्रा पर निकले बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने शनिवार को मधुबनी में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि मिथिलांचल परिक्षेत्र में गरीबी-बेरोजगारी, बाढ़-सुखार व पलायन की समस्या नासूर बन गई है। शैक्षणिक सांस्कृतिक रूप से संबल मधुबनी जिला की जनता त्राहिमाम स्थिति में जीवन बसर करने को मजबूर है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि जिला से सर्वाधिक एनडीए विधायक सांसद जीतते रहे। आमजनों की सुधि नहीं लिया गया। मिथिलांचल में उद्योग धंधा चौपट है। केंद्र की भाजपा सरकार ने दस वर्ष के शासन काल में बिहार को उपेक्षित रखा। खासकर मिथिलांचल परिक्षेत्र की सभी विकास योजनाएं ठप्प पड़ा है। राजद नेता पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी ने कहा कि आभार यात्रा का उद्देश्य पंचायत स्तर पर लोगों से सीधा सम्पर्क करना है। पार्टी की विचारधारा उदेश्य व नीयत एक दूसरे से सार्वजनिक करना ही आभार यात्रा का निर्णय है।

उन्होंने कहा कि समस्तीपुर में समाजवादी चिंतक स्व कर्पूरी ठाकुर के आलय से यात्रा प्रारम्भ किया। विचारधारा की राजनीति सापेक्ष परिणाम देती है। जनता मालिक है। सब जानती है। समय पर अपना कुनबा से एनडीए के चालबाजों का हिसाब लेंगे।दरभंगा- मधुबनी मिथिलांचल का मुख्य गढ रहा। यहां के आमजन बुद्धिजिवियों को डबल इंजन की सरकार बीती 20 वर्ष से ठगती रही। एनडीए सरकार की सार्वभौमिक चूक सब की नजरों में अटक रहा है ।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने जनसुराज व अन्य दलों पर प्रहार से बचते रहे। राजद की मूल भावना जनसरोकार की समस्याओं की आत्मविश्वास जीतना है। अवसर पर राजद वरिष्ठ नेता राज्य सभा सांसद डा फैयाज अहमद, नगर राजद विधायक समीर कुमार महासेठ, विधायक भारत भूषण मंडल, जिला अध्यक्ष रामाशीष यादव सहित अन्य कार्यकर्ता पूर्व विधायक व पंचायत जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।रविवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का कार्यक्रम झंझारपुर में सुनिश्चित बताया।

—————

(Udaipur Kiran) / लम्बोदर झा

Most Popular

To Top