Haryana

फरीदाबाद : नगर-निगम अधिकारी के मकान की गिरी छत, हादसा टला

नगर निगम अधिकारी के मकान की गिरी छत का दृश्य।

बाल-बाल बचा पूरा परिवार, मां और भाई पर गिरा मलबा

फरीदाबाद, 14 सितंबर (Udaipur Kiran) । एनआईटी एक नंबर के सी ब्लॉक में नगर निगम के अधिकारी के मकान की पहली मंजिल की छत भरभरा कर गिर गई। गनीमत रही कि समय रहते नगर निगम अधिकारी की मां और उनका एक भाई नीचे आ गया था, जिसके चलते उनकी जान बच गई। लेकिन इस हादसे में उनके छोटे भाई जोगिंद्र को चोट आई है। जिसे फरीदाबाद के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

शनिवार को मामले में जानकारी देते हुए नगर निगम अधिकारी अभिजीत सिंह के भाई युवराज ने बताया कि उनके भाई अभिजीत उनके पिता अनिल सिंह जो कि नगर निगम में कार्यरत थे, उनकी कोरोना के दौरान मौत हो गई थी। उनकी नौकरी उनके भाई अभिजीत को मिली है और लगभग 3 साल से वह नौकरी पर हैं, तभी से वह लोग इस मकान में रह रहे हैं। मकान काफी जर्जर था, जिसकी शिकायत उनके भाई ने कई बार नगर नियम के अन्य बड़े अधिकारियों से की थी। इस काम मेंटेनेंस कराया जाए, लेकिन समय रहते इस काम को नहीं कराया गया और कल बरसात के चलते उनके साथ यह हादसा हुआ।

युवराज ने बताया कि पूरे दिन कल बरसात हुई थी, जैसे ही कुछ बरसात खुली तो उनकी मां सरोज और वह पहली मंजिल से उतर कर नीचे आ गए, लेकिन उनका छोटा भाई जोगिंद्र ऊपर ही सो रहा था कि अचानक से छत गिरने की उन्हें आवाज आई। जब वह बाहर निकले, तो देखा कि जोगिंद्र भी बाहर निकला रहा है। तब तक उसको चोट लग चुकी थी। घटना के बाद जोगिंद्र को एक नीचे अस्पताल में इलाज नहीं भर्ती कराया गया है। जहां पर जोगिंद्र का इलाज चल रहा है। वहीं युवराज ने बताया कि उनकी और उनके परिवार के किस्मत ठीक थी कि समय रहते हुए उनकी माता निकल आई। अन्यथा किसी की जान भी जा सकती थी। बता दे कि हादसा नगर निगम के मेंटेनेंस डिपार्टमेंट की लापरवाही की कारण हुआ है। इसके चलते उनके परिवार की जान भी जा सकती थी।

(Udaipur Kiran) / -मनोज तोमर

Most Popular

To Top