HEADLINES

यौन अपराधों को लेकर सख्त हुआ सुप्रीम कोर्ट, नर्स की हत्या मामले में उत्तराखंड सरकार को नोटिस

Suprem Court File Photo

– केंद्र समेत सभी राज्यों को भी नोटिस

नई दिल्ली, 13 सितंबर (Udaipur Kiran) । सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड के रुद्रपुर की एक नर्स की हत्या के मामले की स्वतंत्र जांच की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए उत्तराखंड सरकार को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने लापता लड़कियों और कामकाजी महिलाओं की शिकायतों की जांच के लिए दिशा-निर्देश देने की मांग पर सभी राज्यों को नोटिस जारी किया है।

दरअसल 30 जुलाई की शाम एक नर्स रुद्रपुर के निजी अस्पताल से ड्यूटी कर उत्तराखंड बॉर्डर से सटे अपने घर यानी उत्तर प्रदेश के बिलासपुर स्थित वसुंधरा कॉलोनी की तरफ जा रही थी। इसी बीच वो अचानक से गायब हो गई। 31 जुलाई को नर्स की बहन ने रुद्रपुर कोतवाली पुलिस में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई। 8 अगस्त को नर्स का शव बिलासपुर थाना क्षेत्र के वसुंधरा रोड पर कंकाल अवस्था में बरामद हुआ। जिसके बाद रुद्रपुर थाना पुलिस ने 14 अगस्त को मामले का खुलासा कर बताया था कि उसके साथ रेप किया गया है। जिसके बाद उसकी हत्या कर दी गई।

याचिका में इस मामले की स्वतंत्र जांच की मांग की है। नर्स के परिवार का कहना है कि उत्तराखंड पुलिस की अब तक की जांच से संतुष्ट नहीं हैं। इसलिए वे किसी दूसरी एजेंसी से स्वतंत्र जांच चाहते हैं।

—————

(Udaipur Kiran) / प्रभात मिश्रा

Most Popular

To Top