Jammu & Kashmir

डीईओ पुंछ ने स्वीप पहल के तहत अंतर-जिला डिवीजन-स्तरीय अंडर-19 गर्ल्स फुटबॉल टूर्नामेंट का उद्घाटन किया

डीईओ पुंछ ने स्वीप पहल के तहत अंतर-जिला डिवीजन-स्तरीय अंडर-19 गर्ल्स फुटबॉल टूर्नामेंट का उद्घाटन किया

जम्मू, 13 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिला चुनाव अधिकारी पुंछ विकास कुंडल ने स्पोर्ट्स स्टेडियम में अंतर-जिला डिवीजन स्तरीय अंडर-19 गर्ल्स फुटबॉल टूर्नामेंट की शुरुआत की घोषणा की। यह टूर्नामेंट सिस्टमेटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन पहल के बैनर तले आयोजित किया जा रहा है जिसका उद्देश्य आगामी विधानसभा चुनावों से पहले खासकर पहली बार महिला मतदाताओं के बीच मतदाता जागरूकता बढ़ाना है।

प्रतियोगिता में जम्मू संभाग के चार जिलों कठुआ, जम्मू, सांबा और पुंछ की टीमों ने भाग लिया। जिला युवा एवं खेल अधिकारी मूलराज उत्तम ने प्रतिभागियों का स्वागत किया और टीमों का दर्शकों से परिचय कराया। डीईओ ने खिलाडि़यों से बातचीत की और उनसे न केवल चुनावी प्रक्रिया में भाग लेने का आग्रह किया बल्कि दूसरों को मतदान के लिए प्रोत्साहित करके लोकतंत्र के समर्थक के रूप में भी काम करने का आग्रह किया। टूर्नामेंट का उद्देश्य खेल और सामुदायिक भागीदारी के माध्यम से खिलाडि़यों, विशेषकर पहली बार मतदान करने वालों के बीच नागरिक जिम्मेदारी की भावना पैदा करना है।

अपने संबोधन में, डीईओ पुंछ ने एथलेटिक प्रतिभा के प्रदर्शन और युवा महिलाओं के बीच अधिक चुनावी भागीदारी को प्रोत्साहित करने के मंच के रूप में इस आयोजन के महत्व पर प्रकाश डाला।

डीईओ कुंडल ने कहा खेल और चुनावी प्रक्रिया दोनों के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाना एक जीवंत और स्वस्थ लोकतंत्र के लिए महत्वपूर्ण है। ये युवा एथलीट न केवल मैदान पर अपने कौशल का प्रदर्शन कर रहे हैं बल्कि मतदान के माध्यम से देश के भविष्य को आकार देने में अपनी आवश्यक भूमिका के बारे में भी सीख रहे हैं।“ टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में कठुआ की टीम ने जम्मू पर 3-1 से जीत दर्ज कर आगे के मुकाबले के लिए रोमांचक माहौल तैयार कर दिया।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top