Uttar Pradesh

25 लाख रुपए के 101 एंड्राइड मोबाइल बरामद, पुलिस ने मोबाइल स्वामियाें को सौंपा

25 लाख रुपए के 101 एंड्राइड मोबाइल पुलिस ने किया बरामद,मोबाइल स्वामी को सौंपा
25 लाख रुपए के 101 एंड्राइड मोबाइल पुलिस ने किया बरामद,मोबाइल स्वामी को सौंपा

जौनपुर,13 सितंबर (Udaipur Kiran) । जनपद में लगातार हो रहे साइबर फ्रॉड को रोकने के लिए पुलिस लगाकर कदम उठा रही है, साथ ही एंड्राइड मोबाइल की चोरी की घटनाओं पर रोक लगाने के उद्देश्य से लगातार काम जारी है। इसी के तहत शुक्रवार को साइबर क्राइम थाना प्रभारी विनय प्रकाश सिंह व क्षेत्राधिकारी शहर देवेश कुमार सिंह द्वारा जनपद में गुम हुए 101 मोबाइल बरामद करते हुए पुलिस लाइन सभागार में संबंधित मोबाइल स्वामियों को सौंपा गया।

इस संबंध में शुक्रवार को जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक देवेश सिंह ने बताया कि गुम व खोये हुये मोबाइल के सम्बन्ध में सूचना देने के लिए सेंट्रल इक्यूपमेंट आइडेन्टिटी रजिस्टर (CEIR) पोर्टल बनाया गया है। इस पोर्टल पर जिला में गुमशुदा मोबाइल के संबंध में सूचना प्रविष्ट की जाती है।

पोर्टल का संचालन साइबर सेल थाना द्वारा किया जाता है। साइबर सेल द्वारा समय-समय पर प्राप्त मोबाइल गुमशुदगी की शिकायतों के आधार पर मोबाइल ढूंढ़ने का कार्य किया जाता है।

जिले में गुम हुए मोबाइल की बरामदगी के लिए पुलिस अधीक्षक जौनपुर डाॅ. अजय पाल शर्मा के सुपरविजन में जिला साइबर सेल थाना की विशेष टीम गठित कर विभिन्न थानों में दर्ज की गई मोबाइल गुमशुदगी की रिपोर्ट के आधार पर 100 से अधिक मोबाइल नम्बरों की सीडीआर व आईएमईआई का विश्लेषण कर दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र, झारखण्ड, बिहार व उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से बरामद किये गये। बरामद मोबाइलों में आईफोन, एप्पल, वन प्लस, वीवो, रेडमी, ओप्पो व समसंग कम्पनी की मोबाइल है जिनका बाजार मूल्य लगभग 25 लाख रुपये है।

(Udaipur Kiran) / विश्व प्रकाश श्रीवास्तव

Most Popular

To Top