BUSINESS

आरआईएनएल को लगातार छठी बार सीआईआई-जीबीसी राष्ट्रीय ऊर्जा लीडर पुरस्कार

सीआईआई-जीबीसी राष्ट्रीय ऊर्जा लीडर पुरस्कार ग्रहण करते अधिकारी

नई दिल्‍ली, 13 सितंबर (Udaipur Kiran) । राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड (आरआईएनएल) ने एक बार फिर ऊर्जा दक्षता और संरक्षण में उल्लेखनीय मानक स्थापित किया है। आरआईएनएल को भारतीय उद्योग परिसंघ-ग्रीन बिजनेस सेंटर (सीआईआई-जीबीसी) से प्रतिष्ठित राष्ट्रीय ऊर्जा लीडर पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

इस्पात मंत्रालय ने शुक्रवार को जारी बयान में बताया कि विशाखापत्तनम स्टील प्लांट की कॉर्पोरेट इकाई आरआईएनएल को लगातार छठे वर्ष प्रतिष्ठित सीआईआई-जीबीसी राष्ट्रीय ऊर्जा लीडर पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्‍कार भारतीय उद्योग परिसंघ-ग्रीन बिजनेस सेंटर ने दिया है।

मंत्रालय के मुताबिक 12 सितंबर की शाम हैदराबाद में आयोजित एक समारोह में ऊर्जा प्रबंधन विभाग के महाप्रबंधक (ईएमडी-आई/सी) के सुधाकर और उनकी टीम ने ऊर्जा दक्षता ब्यूरो, विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार के सचिव मिलिंद देवड़ा से आरआईएनएल की ओर से ये प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्त किए।

मंत्रालय ने कहा कि ये लगातार छठा वर्ष है, जब आरआईएनएल को यह सम्मान मिला है, जो टिकाऊ ऊर्जा प्रथाओं के प्रति कंपनी की अटूट प्रतिबद्धता को दर्शाता है। इसके अलावा आरआईएनएल ने लगातार आठवें वर्ष “उत्कृष्ट ऊर्जा कुशल इकाई पुरस्कार” भी प्राप्त किया है।

————–

(Udaipur Kiran) / प्रजेश शंकर

Most Popular

To Top