Uttar Pradesh

आस्था के सम्मान के साथ श्रद्धालुओं की राह होगी आसान, सब कुछ ओके करने में जुटे अधिकारी

विंध्यधाम का निरीक्षण करती जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन

– जिलाधिकारी ने नवरात्र मेला की तैयारियों का किया निरीक्षण

मीरजापुर 12 सितम्बर (Udaipur Kiran) । जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने तीन अक्टूबर की भध्य रात्रि से आरम्भ होने वाले शाारदीय नवरात्र मेला की तैयारियों को लेकर गुरुवार को विंध्यधाम का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने विंध्याचल रेलवे स्टेशन के सामने खाली जमीन की साफ-सफाई कराते हुए अस्थायी शेड लगाने व मोबाइल शौचालय लगाने का निर्देश स्टेशन अधीक्षक को दिया।

उन्होंने विंध्य विद्यापीठ इंटर कालेज के मैदान की भी साफ-सफाई कराने को कहा ताकि श्रद्धालुओं के लिए अस्थायी रैन बसेरा बनाया जा सके। उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देशित किया कि सभी दुकानदार अपने दुकान के सामने एक डस्टबिन अवश्य रखे, रखे न जाने पर नियमानुसार उनका चालान किया जाए। साथ ही दुकानों की पन्नी हटवाते हुए दुकानदार शेड लगवाए। विंध्याचल मंदिर में लग रहे रेलिंग को जिलाधिकारी ने एक सप्ताह में पूर्ण कराने का निर्देश दिया और हवन कुण्ड कक्ष में टाइल्स लगाने व दीप जलाने की लिए टाइल्स की अलमारी बनवाने का निर्देश दिया। उन्होंने इसके अतिरिक्त साफ सफाई, बैरीकेटिंग, विद्युत व श्रद्धालुओं के सुविधा सम्बंधी आवश्यक व्यवस्थाओं का निरीक्षण करते हुए सम्बन्धित को दिशा निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने स्टेशन रोड से पुरानी वीआईपी तक प्रस्तावित चैड़ीकरण कार्य का निरीक्षण किया। कहा कि नवरात्र मेला की आवश्यक तैयारियां मेला से पूर्व पूर्ण करा लें ताकि मेला में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की दिक्कत न हो और वे मां का दर्शन कर सुगमता पूर्वक अपने गंतव्य को प्रस्थान कर सकें।

निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी (वि.रा.) शिव प्रताप शुक्ल, नगर मजिस्ट्रेट लाल बहादुर सिंह, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका मीरजापुर गोवा लाल, डिप्टी कलेक्टर शक्ति प्रताप सिंह सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran) / गिरजा शंकर मिश्रा

Most Popular

To Top