HEADLINES

आंध्र प्रदेश में बाढ़ से क्षति पर केंद्रीय टीम का अध्ययन

AP floods

अमरावती, 11 सितंबर (Udaipur Kiran) ।केंद्रीय टीम ने आंध्र प्रदेश में भारी बारिश और बाढ़ पर आज से एक अध्ययन शुरू किया है। आंध्र प्रदेश की राजधानी अमरावती में स्थिर तडपल्ली में राज्य आपदा प्रबंधन के कार्यालय में राज्य के अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक की। अधिकारियों ने शाखा-वार द्वारा किए गए नुकसान को समझाया है।

सचिवालय सूत्रों के अनुसार अधिकारियों ने पहले ही बाढ़ क्षति पर एक प्रारंभिक रिपोर्ट तैयार कर ली थी। तडपल्ली में आपदा प्रबंधन एजेंसी कार्यालय में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ अलग-अलग मुलाकात की।

राज्य के अधिकारियों ने केंद्रीय टीम को बताया कि 7 जिले भारी बारिश और बाढ़ से प्रभावित थे। एनटीआर, कृष्णा, गुंटूर, बापतला, पलनाडु, एलुरु और पश्चिम गोदावरी जिलों का बाढ़ प्रभाव अधिक है। बुडमेरू कृष्ण नदी से प्रभावित होने वाले विजयवाड़ा ने शहर की स्थिति को समझाया। राज्य सरकार के बाढ़ समर्थन और पुनर्वास पर रिपोर्ट प्रस्तुत की गई है।

उन्होंने कहा कि विजयवाड़ा के 32 वार्ड बाढ़ और भारी बारिश के लिए परेशानी झेलनी पड़ी। उन्होंने बताया कि NDRF, SDRF, नेवी और एयर फोर्स हेलीकॉप्टरों का सहयोग से जनता को राहत पहुंचा गया है। उन्होंने कहा कि बिजली की बहाली और स्वच्छता का काम जल्दी से किया गया था। ड्रोन और हेलीकॉप्टरों ने पीड़ितों को भोजन, पीने का पानी, दूध और बिस्कुट के पैकेट वितरित किए हैं। उन्होंने कहा कि कृषि और बागवानी फसलों को भारी नुकसान हुआ था। अधिकारियों ने केंद्रीय टीम के सामने बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों के वीडियो और तस्वीरें दिखाईं।

—————

(Udaipur Kiran) / नागराज राव

Most Popular

To Top