Madhya Pradesh

पंडित खुशीलाल चिकित्सालय परिसर में सुरक्षा व्यवस्था के हों सभी इंतजामः संभागायुक्त

पंडित खुशीलाल चिकित्सालय परिसर में सुरक्षा व्यवस्था के हों सभी इंतजामः संभागायुक्त

– संभाग आयुक्त ने किया परिसर का निरीक्षण, यूनानी चिकित्सा महाविद्यालय की कार्यकारी समिति की बैठक ली

भोपाल, 11 सितंबर (Udaipur Kiran) । संभागायुक्त संजीव सिंह ने कहा कि पंडित खुशीलाल चिकित्सालय परिसर स्थित आयुष, यूनानी और होम्योपैथी चिकित्सालय, महाविद्यालय एवं छात्रावासों में सुरक्षा के सभी इंतजाम किए जाएं। बाउंड्री वॉल का शेष कार्य कराया जाए, डार्क स्पॉट चिन्हित कर वहां लाइटिंग कराई जाए, आवश्यकता अनुसार अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं और उनकी मॉनिटरिंग के लिए जॉइंट कंट्रोल रूम बनाया जाए, जहां 24×7 उनकी मॉनिटरिंग हो।

संभागायुक्त बुधवार को पंडित खुशीलाल राज्य स्तरीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय परिसर का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे थे। उन्होंने हकीम सैयद जिया उल हसन शासकीय स्वशासी यूनानी चिकित्सा महाविद्यालय की कार्यकारिणी समिति की बैठक भी ली। इस अवसर पर पंडित खुशीलाल चिकित्सा महाविद्यालय के प्राचार्य उमेश शुक्ला, यूनानी महाविद्यालय की प्राचार्य मेहमूदा बेगम तथा सभी संबंधित उपस्थित थे।

यूनानी चिकित्सा महाविद्यालय की कार्यकारी समिति की बैठक में निर्णय लिया गया कि महाविद्यालय में सुरक्षा के दृष्टिगत प्रवेश द्वार बनवाया जाएगा। इस कार्य के लिए मध्य प्रदेश गृह निर्माण मंडल से 15 लाख 81 हजार रुपये का प्राक्कलन प्रस्तुत किया गया है। कार्य शीघ्र कराए जाने के निर्देश संभागायुक्त द्वारा दिए गए। महाविद्यालय से संबद्ध चिकित्सालय में कैशुअलिटी वार्ड विकसित करने, क्वालिटी टेस्टिंग लैब एवं टीचिंग फार्मेसी के लिए आवश्यक उपकरण, डिजिटल एक्सरे मशीन, ट्रायस्कोप मशीन सैट क्रय करने के प्रस्ताव बैठक में रखे गए।

कार्य के लिए स्पेसिफिकेशन और आवश्यक प्राक्कलन प्राप्त करने के निर्देश संभागायुक्त ने दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि जो भी सामग्री क्रय की जाए, उसमें शासकीय क्रय नियमों का पूरा पालन किया जाए। राष्ट्रीय आयुष मिशन के अंतर्गत प्राचार्य को प्रशासकीय एवं वित्तीय शक्तियों के प्रत्यायोजन संबंधी प्रस्ताव बैठक में रखा गया। महाविद्यालय के महिला छात्रावास के लिए फर्नीचर एवं सेंट्रल हॉल के लिए एलईडी क्रय किए जाने संबंधी प्रस्ताव भी बैठक में रखा गया। चिकित्सालय के बायो मेडिकल वेस्ट के निष्पादन का प्रस्ताव भी रखा गया। सभी कार्यों के लिए आवश्यक स्पेसिफिकेशन और प्राक्कलन प्राप्त कर आगामी बैठक में रखे जाने के निर्देश दिए गए।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top