RAJASTHAN

बजट घोषणाओं को पूर्ण करने के लिये सक्रियता से कार्य करें अधिकारी

बजट घोषणाओं को पूर्ण करने के लिये सक्रियता से कार्य करें अधिकारी
बजट घोषणाओं को पूर्ण करने के लिये सक्रियता से कार्य करें अधिकारी

-जिला प्रभारी मंत्री बेढम धौलपुर पहुंचे, अधिकारियों की ली समीक्षा बैठक

धौलपुर, 11 सितंबर (Udaipur Kiran) । प्रदेश के राज्य मंत्री गृह, गोपालन, पशुपालन डेयरी एवं मत्स्य विभाग तथा एवं जिले के प्रभारी मंत्री जवाहर सिंह बेढम बुधवार को धौलपुर पहुंचे। अपने प्रवास के दौरान बेढम ने कलक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों की बैठक लेकर बजट घोषणाओं की समीक्षा की। इसके साथ ही उन्होंने निभी के ताल पर जल पूजन किया तथा बोथपुरा पंहुच कर पीडित परिवारों को सहायता के चेक सोंपे।

कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में बेढम ने कहा कि बजट घोषणा 2024-25 को समयबद्ध पूर्ण करने एवं नियमित मॉनिटरिंग कर समस्त अधिकारी व कर्मचारी सक्रिय रहकर कार्य करें, जिससे राज्य सरकार के द्वारा जिले में की गई घोषणाऐं समय पर पूर्ण हो सकें। उन्होंने जिले में बजट घोषणा के अंतर्गत सार्वजनिक निर्माण विभाग की घोषणाओं की अब तक की प्रगति, भूमि आवंटन, शिलान्यास, वित्तीय स्वीकृति, प्रशासनिक स्वीकृति सहित अन्य कार्यों को समय पर पूर्ण करने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

उन्होंने कहा कि आबादी वाले जल भराव क्षेत्रों में सघन मौका मुआयना कर जल निकासी की तात्कालिक व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी आमजन के साथ विनम्रता और सलीके से पेश आएं। जिला प्रभारी मंत्री ने बैठक में बजट घोषणाओं के तहत कराये जाने वाले कार्यो के अलावा पिछले दिनों हुई वर्षा, अतिवृष्टि के कारण सडकों, पुलियां के मरम्मत प्रस्ताव भिजवाने, एनिकट, नहरों एवं अन्य सरकारी संपत्तियों की मरम्मत के प्रस्ताव, रोजगार उत्सव की तैयारी करने, जिलें में विभिन्न विभागों के जिन कार्यो का लोकार्पण, शिलान्यास, उद्घाटन संबंधी सूचना भिजवाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये।

बैठक में जिला कलेक्टर श्रीनिधि बी टी ने राज्य सरकार के द्वारा की गई बजट घोषणाओं को समय सीमा में पूर्ण करने की मंशा जाहिर की एवं इस संबंध में अब तक कि गई कार्रवाई के संबंध में भी विस्तार से जानकारी दी। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर ब्रह्मलाल जाट, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद सुदर्शन सिंह तोमर, धौलपुर उपखण्ड अधिकारी साधना शर्मा, सीएमएचओ डॉ जयंतीलाल मीणा, भाजपा जिला अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह पाराशर, भाजपा नेता नीरजा शर्मा, डा. शिवचरण कुशवाह तथा पूर्व विधायक गिर्राज मलिंगा एवं सुखराम कोली सहित अन्य अधिकारी तथा जन प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

बोथपुरा में साैंपे सहायता के चेक

धौलपुर। जिला प्रभारी मंत्री ग्राम बोथपुरा पहुंचे तथा गत रविवार को पार्वती नदी में नहाने गई 4 बच्चियों के डूबने से हुए हादसे पर शोक जताते हुए परिजनों को ढांढस बंधाया। जिला प्रभारी मंत्री ने पार्वती नदी में डूबीं मोहिनी और प्रिया के परिजनों को मुख्यमंत्री आयुष्मान दुर्घटना बीमा योजना से 5-5 लाख रुपये की सहायता राशि के चेक सोंपे। वहीं, तनु और अंजलि की मां रामबेटी को 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि के भुगतान स्वीकृति पत्र सौंपे।

(Udaipur Kiran) / प्रदीप

Most Popular

To Top