CRIME

उत्तर 24 परगना में सोने की तस्करी पर बीएसएफ का बड़ा प्रहार, 10 सोने के बिस्किट के साथ तस्कर गिरफ्तार

बीएसएफ के हाथों बरामद किए गए सोने के बिस्कुट

कोलकाता, 11 सितंबर (Udaipur Kiran) । उत्तर 24 परगना जिले के बनगांव इलाके में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने सोने की तस्करी पर बड़ी सफलता हासिल करते हुए 10 सोने के बिस्किट के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ की पांचवीं बटालियन के जवानों ने सीमा चौकी हरिदासपुर पर तस्करी विरोधी अभियान चलाया, जिसमें 1166.460 ग्राम वजन वाले सोने के बिस्किट जब्त किए गए। इनकी बाजार में कीमत लगभग 83 लाख 34 हजार 356.70 रुपये आंकी गई है।

बीएसएफ ने बुधवार को बताया कि खुफिया विभाग से प्राप्त सूचना के आधार पर मंगलवार को एक सुव्यवस्थित अभियान शुरू किया गया। इस अभियान के तहत बीएसएफ जवानों ने सुबह लगभग 0650 बजे बनगांव रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध तस्कर को पकड़ लिया। गिरफ्तार तस्कर की पहचान उत्तर 24 परगना के बनगांव, भवानीपुर निवासी के रूप में की गई है।

पूछताछ के दौरान तस्कर ने खुलासा किया कि वह बनगांव के चकदा रोड स्थित पशु चिकित्सालय के पास के एक अज्ञात व्यक्ति के लिए वाहक के रूप में काम कर रहा था। उसे बनगांव से कोलकाता तक सोना पहुंचाने के लिए प्रति बिस्किट 100 रुपये देने का वादा किया गया था। तस्कर ने बताया कि नौ सितंबर को बनगांव के बाटा मोड़ पर एक अज्ञात व्यक्ति से 10 सोने के बिस्किट प्राप्त हुए थे, जिन्हें सियालदह में किसी अन्य अज्ञात व्यक्ति को पहुंचाने का निर्देश दिया गया था।

सुबह जब तस्कर बनगांव रेलवे स्टेशन की ओर बढ़ रहा था, तब बीएसएफ के जवानों ने उसे सोने के बिस्किट के साथ गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद तस्कर और जब्त किए गए सोने के बिस्किट को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए पेट्रापोल स्थित सीमा शुल्क कार्यालय को सौंप दिया गया।

बीएसएफ, दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के प्रवक्ता ए.के. आर्य ने जवानों की सतर्कता और त्वरित कार्रवाई पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि बीएसएफ जवान सीमाओं पर अपराध और तस्करी को रोकने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने यह भी कहा कि बीएसएफ जवान किसी भी नापाक गतिविधि को नाकाम करने के लिए सदैव सतर्क रहते हैं।

(Udaipur Kiran) / ओम पराशर

Most Popular

To Top