CRIME

सैलानियाें काे परेशान करने वाले काे पुलिस ने ऑपरेशन वेलकम के तहत कार्रवाई करते हुए लपके काे किया गिरफ्तार

सैलानियाें काे परेशान करने वाले काे पुलिस ने ऑपरेशन वेलकम के तहत कार्रवाई करते हुए लपके काे किया गिरफ्तार

जैसलमेर, 11 सितंबर (Udaipur Kiran) । जैसलमेर पुलिस ने ऑपरेशन वेलकम के तहत कार्रवाई करते हुए 1 और लपके को गिरफ्तार किया है। यह लपका कमिशन के लालच में सैलानियों को अपनी होटल/सफारी में ले जाने के लिए परेशान कर रहा था। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लपका सुमार खान (24) निवासी पारूवाणीय, जोरानाडा पुलिस थाना शिव को गिरफ्तार किया है।

शहर कोतवाल सवाई सिंह ने बताया कि सैलानियों को विजिटिंग कार्ड दिखाकर लालच देकर अपनी होटल में ले जाने के लिए मजबूर करते लपके को कोतवाली पुलिस की टीम ने गिरफ्तार किया। सवाई सिंह ने बताया कि पर्यटन सीजन के आगाज के साथ ही शहर में सैलानियों की आवक शुरू हो गई है। ऐसे में कमीशन पर अपनी होटलों में ले जाने के लिए लपके भी सक्रिय हो गए हैं। जैसलमेर पुलिस इनको लेकर कार्रवाई कर रही है और आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

कमीशन पर होटल में ले जाने के लिए करते हैं परेशान

एसएचओ सवाई सिंह ने बताया कि गश्त के दौरान पुलिस ने 1 लपके को सैलानियों का पीछा कर उनको विजिटिंग कार्ड दिखाकर अपनी होटलों में ला जाने के लिए परेशान करते देखा। पुलिस ने तुरंत ही युवक सुमार खान को पकड़ा। जानकारी में आया कि युवक लपका है और कमीशन के चक्कर में सैलानियों को होटलों में कमरे आदि दिलाता हैं। ऐसे में कई बार सैलानियों के साथ ठगी की घटना भी होती है। शहर कोतवाल ने बताया कि युवक को पकड़ा है और पूछताछ की जा रही है। सवाई सिंह ने बताया कि जिले में पर्यटन सीजन के आगाज के साथ ही एसपी जैसलमेर के निर्देशन में जिले में ऑपरेशन वेलकम अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत एसपी जैसलमेर सुधीर चौधरी द्वारा थानाधिकारी पुलिस थाना कोतवाली जैसलमेर, सम एवं प्रभारी डीएसटी भारमल को विशेष दिशा निर्देश दिए जाकर लपकों के खिलाफ ज्यादा से ज्यादा कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।

—————

(Udaipur Kiran) / चन्द्रशेखर

Most Popular

To Top