Madhya Pradesh

अनूपपुर: जनसुनवाई में आकांक्षा पोर्टल में अनावश्यक जवाब फीड करने पर कलेक्टर ने जताई नाराजगी

जनसुनवाई में आमजन की समस्या सुनते कलेक्टर

अनूपपुर, 10 सितंबर (Udaipur Kiran) । कलेक्ट्रेट में मंगलवार को साप्ताहिक जनसुनवाई में आम नागरिकों से 68 आवेदन प्राप्त हुये। कलेक्टर हर्षल पंचोली ने जनसुनवाई में आये नागरिकों से उनकी समस्यायें सुनी तथा प्राप्त आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिये। साप्ताहिक जनसुनवाई में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तन्मय वशिष्ठ शर्मा, संयुक्त कलेक्टर दिलीप पाण्डेय,एसडीएम अनूपपुर दीपशिखा भगत,एसडीओ वन अरिहंत कोचर एवं विभागीय अधिकारियों ने भी लोगों की समस्यायें सुनी।

जनसुनवाई में कलेक्टर ने निर्देशित किया कि जन आकांक्षा पोर्टल में दर्ज आवेदनों का विभागीय अधिकारी निराकरण कर की गई कार्यवाही का विवरण दर्ज करें,जिससे विभागीय अधिकारियों द्वारा की गई कार्यवाही की वस्तुस्थिति परिलक्षित हो। आकांक्षा पोर्टल में अनावश्यक जवाब फीड करने पर नाराजगी जताते हुए कहा कि आम जन के समस्याओं के निराकरण में कोताही बरतने वाले अधिकारियों के विरूद्ध जिम्मेदारी तय कर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने जनसुनवाई के दौरान धारणाधिकार में पात्रता रखने के बावजूद चिन्हांकित नही होने पर हितग्राहियों के पात्रता संबंधी सर्वे कर लाभान्वित करने,आपदा प्रकरणों में राहत राशि प्रदाय करने संबंधी कार्यवाही तत्परता से करने,सरकारी कूप में अतिक्रमण संबंधी शिकायतों का निराकरण करने तथा सरकारी कूप एवं हैण्डपम्प में अतिक्रमण संबंधी सर्वेक्षण कर कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले की भूमि में अहस्तांतरणीय भूमि दर्ज होने संबंधी कार्य का सर्वे कर इसका निराकरण करने के संबंध में राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए।

जनसुनवाई में ग्राम डोंगराटोला में रास्ते के विवाद संबंधी मामले का मौका मुआयना कर प्रकरण का निराकरण करने,ग्राम जरहा पुष्पराजगढ़ में ट्रांसफार्मर खराब होने संबंधी तथा पुष्पराजगढ़ तहसील के वृत्त गिरारी के ग्राम विचारपुर के आवेदक राकेश सिंह के राजस्व प्रकरण संबंधी नकल उपलब्ध कराए जाने संबंधी आवेदन प्राप्त हुए तथा तहसील पुष्पराजगढ़ के ग्राम गोगा की नूतन सिंह ने सड़क दुर्घटना में पति की मृत्यु होने पर आर्थिक सहायता राशि दिलाए जाने,थाना बिजुरी के ग्राम सारिसताल के मिलन पाव ने वनाधिकार के तहत प्रदाय पट्टे की भूमि पर दबंगों द्वारा जबरन कब्जा करने,तहसील अनूपपुर के ग्राम बरबसपुर के रामसहाय कोल ने विद्युत कनेक्शन कराए जाने,तहसील अनूपपुर के ग्राम दुलहरा के रामसेवक पटेल ने ग्राम पंचायत दुलहरा के दुलहा तालाब में चंदास डायवर्सन नाला से पानी लाए जाने के संबंध में आवेदन दिए।

(Udaipur Kiran) / राजेश शुक्ला

Most Popular

To Top