Jharkhand

दुमका पुलिस ने कैंप लगाकर सुनी लोगों की समस्याएं, किया समाधान

लोगों की समस्या सुनते पुलिस पदाधिकारी

दुमका, 10 सितंबर (Udaipur Kiran) । उप राजधानी दुमका में जिला मुख्यालय समेत विभिन्न प्रखंडों में पुलिस विभाग की ओर जन समस्या समाधान कार्यक्रम आयोजित हुई। शहर के इंडोर स्टेडियम में पुलिस विभाग की ओर से जन समस्या समाधान कार्यक्रम का आयोजन मंगलवार को किया गया। पूरे दुमका जिला के अनुमंडल पुलिस क्षेत्र में जन समस्या समाधान कार्यक्रम के तहत आने वाले आम लोगों की समस्या पुलिस विभाग द्वारा आवेदन लिया गया। साथ ही समस्या का समाधान ऑन द स्पोर्ट किया गया।

झारखंड जगुआर के डीआईजी इंद्रजीत महथा और दुमका एसपी पीताम्बर सिंह खेरवार के नेतृत्व में इंडोर स्टेडियम में कैम्प में आयोजित हुई, जिसमें दुमका नगर, मफ्फसिल, काठीकुंड, गोपीकांदर और यूनिवर्सिटी ओपी थाना से आये शिकायकर्ता का शिकायत सुनवाई करते हुए यथा संभव उसका निष्पादन किया गया।जमीन से संबंधित सबसे ज्यादा मामले सामने आए। छेड़खानी दहेज प्रथा के अलावा परेशान करने का मामला भी आया।

जिला परिषद अध्यक्ष जोयेस बेसरा ने जमशेदपुर जिला में एक महिला के साथ उसके ससुरालवालों द्वारा मारपीट करने का मामला उठाया गया। जमशेदपुर से महिला द्वारा जिप अध्यक्ष से मदद की गुहार लगाई थी। एसपी श्री खेरवार ने जमशेदपुर पुलिस से संपर्क कर महिला को न्याय दिलाने के लिए सहयोग किया गया। कई ऐसे मामले सामने आए, जिसमें पुलिस ने कार्रवाई करते हुए निपटारा किया गया। दुमका जिले में कुल 246 मामले सामने आए, जिनके निपटारे के लिए संबंधित थाने को निर्देश दिया गया।

—————

(Udaipur Kiran) / नीरज कुमार

Most Popular

To Top