Uttrakhand

विद्युत वाहनों पर कार्यशाला का आयोजन

कार्यशाला

हरिद्वार, 10 सितंबर (Udaipur Kiran) । गुरुकुल कांगड़ी विश्विद्यालय के इंजीनियरिंग एवं प्रौद्योगिकी संकाय के विद्युत अभियांत्रिकी विभाग में मंगलवार को विद्युत वाहनों पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में नोएडा स्थित सॉफ्ट कॉन कंपनी लिमिटेड के विशेषज्ञ आलोक रंजन ने छात्रों का मार्गदर्शन किया।

उन्होंने इलेक्ट्रिक वाहनों की तकनीक और इससे जुड़े नए अवसरों के बारे में जानकारी साझा की। उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहन भविष्य की तकनीक हैं और आने वाले समय में नए विद्युत इंजीनियरों की मांग बढ़ेगी।

कार्यशाला के दौरान आलोक रंजन ने वंदे भारत ट्रेन में उपयोग हो रहे वैक्यूम टॉयलेट्स की जानकारी भी साझा की, जिससे पानी की बचत हो रही है। इसके साथ ही उन्होंने अन्य आधुनिक तकनीकों पर भी छात्रों को मार्गदर्शन प्रदान किया और इस क्षेत्र में करियर के अवसरों पर विस्तार से चर्चा की।

विभाग के प्रभारी डॉ. गजेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कार्यशाला छात्रों को भविष्य की तकनीकों से अवगत कराने में सहायक सिद्ध हुई है। कुलपति प्रो हेमलता, रजिस्ट्रार प्रो सुनील कुमार और डीन प्रो. विपुल शर्मा ने कहा यह कार्यशालाऐं छात्रों के लिए रोजगार के नए अवसरों को खोलने में मददगार साबित होंगी।

—————

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला

Most Popular

To Top