RAJASTHAN

एवियो एप से एयरपोर्ट पर रियल टाइम रिसोर्स मैनेजमेंट तथा परिचालन दक्षता में होगा सुधार

जयपुर एयरपाेर्ट

जयपुर, 10 सितंबर (Udaipur Kiran) । एयरपोर्ट प्रबंधन प्रणाली को और सुदृढ़ बनाने के लिए अदाणी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड द्वारा विशेष डिजिटल एप्लीकेशन ‘एवियो’ लांच किया गया है। एवियो का उद्देश्य समस्त एयरपोर्ट इकोसिस्टम को एक साथ लाना और बेहतर सेवा प्रदान करना है।

“एवियो” एप के जरिए सभी हितधारकों को फ्लाइट्स डिटेल्स तथा वास्तविक समय, यात्री सुरक्षा जांच सम्बंधित सभी सूचना, प्रतीक्षा समय, गेट परिवर्तन और बेल्ट पर बैग आदि महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध हो सकेंगी। यह एप्लीकेशन सभी तरह की महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध कराएगा। यह बहुउद्देशीय एप हितधारक सहयोग में क्रांति लाने के लिए डिजाइन किया गया है। इस एप्लीकेशन के जरिए आंतरिक और बाहरी दोनों हितधारक वास्तविक स्थिति से अवगत हो सकेंगे जो उन्हें बहेतर निर्णय लेने में मददगार होगा। अदाणी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड के सीईओ अरुण बंसल ने कहा कि यह एप अदाणी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड की नियोजन क्षमता, परिचालन दक्षता और वास्तविक समय संसाधन प्रबंधन में सुधार करने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है। एवियो प्लेटफॉर्म सभी एयरपोर्ट पर डिजिटलीकरण को और गति प्रदान करेगा।

एवियो एप में भविष्य के एयरपोर्ट प्लानिंग और ऑपरेशन सेंटर में 10 गुना अधिक सुविधाएं हैं जो डेटा-संचालित निर्णय लेने में मदद करेगा। एवियो ऐप का उपयोग अदाणी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड कर्मचारियों के अलावा, एयरलाइंस, ग्राउंड हैंडलर, रिटेल आदि उपयोग कर सकते है। एप में प्रत्येक हितधारक के लिए अपनी भूमिका को सक्षम करने के लिए प्रासंगिक सुविधाएं और वर्कफ्लो होंगे। सभी हितधारको के सहयोग के लिए सीआईएसएफ कर्मियों को भी ऐप इंस्टॉल किए गए स्मार्ट फोन दिए जाएंगे।

—————

(Udaipur Kiran) / राजेश

Most Popular

To Top