Chhattisgarh

आदिवासियों को कांग्रेस द्वारा इतना लूटा गया कि आत्महत्या करनी पड़ गई : देवलाल ठाकुर

देवलाल ठाकुर ने कहा कांग्रेस का आदिवासी-विरोधी चरित्र

रायपुर, 9 सितंबर (Udaipur Kiran) । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता देवलाल ठाकुर ने कहा है कि बालोद जिले के डौण्डी के ग्राम घोटिया में शिक्षक दिवस के दिन प्रधान पाठक देवेंद्र कुमार कुमेटी की आत्महत्या के मामले ने एक बार फिर कांग्रेस के आदिवासी-विरोधी चरित्र को बेनकाब किया है। ठाकुर ने कहा कि अपने शासनकाल में कांग्रेस ने न केवल घपले-घोटाले करके प्रदेश के खजाने में डाका डाला।संगठित गिरोह की शक्ल में प्रदेशवासियों की खून-पसीने की कमाई लूटी, बल्कि व्यक्तिगत तौर पर भी लोगों को झाँसा देकर लूट की सारी हदें पार कर दी।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता ठाकुर ने सोमवार को जारी अपने बयान में कहा कि कांग्रेस की सरकार में अनेक भ्रष्टाचार हुए पर अब एक नया भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है। इससे आदिवासी समाज के भाई को आत्महत्या करनी पड़ी। नौकरी के नाम पर उन्हें लूट गया। आखिर यह लूट किसने की? सुसाइड नोट में कांग्रेस सरकार के दिग्गज मंत्री मोहम्मद अकबर का नाम सामने आया है। मोहम्मद अकबर एवं उनके साथियों ने आदिवासी समाज के इस बेटे का इतना उत्पीड़न किया कि उन्हें आत्महत्या करनी पड़ी। ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने कदम-कदम पर आदिवासी समाज का जितना शोषण किया है, उसे आदिवासी समाज कभी नहीं भूलेगा और छत्तीसगढ़ की जनता कांग्रेस की सरकार को कभी माफ नहीं करेगी। यह घटना बेहद दु:खद है और कांग्रेस का यह कृत्य बहुत ही ज्यादा निंदनीय है।

ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस सरकार में मंत्री से लेकर कार्यकर्ता तक भ्रष्टाचार में शामिल थे। इसी भ्रष्टाचार का असर आज आदिवासी समाज के एक बड़े तबके पर पड़ रहा है। आदिवासी शिक्षक की आत्महत्या इसी भ्रष्टाचार का नतीजा है। श्री ठाकुर ने कहा कि इस मामले ने पूरे प्रदेश के आदिवासी समाज में गहरे आक्रोश और दु:ख का माहौल पैदा कर दिया है। शिक्षक ने सुसाइड नोट में पूर्व वनमंत्री मोहम्मद अकबर समेत कई अन्य लोगों पर भ्रष्टाचार और नौकरी के नाम पर पैसे लेने का आरोप लगाया है। समय के साथ कांग्रेस और उसकी भूपेश सरकार के भ्रष्ट काले कारनामे परत-दर-परत सामने आ रहे हैं। हाल ही कांग्रेस की टिकट की सौदेबाजी का भंडाफोड़ हुआ है।

(Udaipur Kiran) / केशव केदारनाथ शर्मा

Most Popular

To Top