Uttar Pradesh

साथियों पर मुकदमा दर्ज होने से नाराज छात्रों ने किया चक्का जाम, अफसर पहुंचे

चक्काजाम करते छात्र: फोटो बच्चा गुप्ता
चक्काजाम करते छात्र: फोटो बच्चा गुप्ता

वाराणसी, 09 सितम्बर (Udaipur Kiran) । महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के गेट नंबर एक के समीप सोमवार को साथियों पर मुकदमा दर्ज होने से नाराज छात्रों ने सिगरा-कैंट मार्ग पर चक्का जाम कर दिया। सूचना पाते ही पुलिस अफसर फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। चक्का जाम कर धरने पर बैठे छात्रों ने पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगा एक तरफा कार्रवाई का विरोध किया।

दरअसल कुछ दिन पहले इंगलिशिया लाइन स्थित फूलमंडी के व्यापारियों और छात्रों के बीच वाहनों के पार्किंग को लेकर विवाद के बाद मारपीट हो गई। इस मामले में आरोप है कि सिगरा पुलिस ने एकतरफा कार्रवाई कर छात्रों के खिलाफ ही मुकदमा दर्ज किया। इसमें भी निर्दोष छात्रों पर मुकदमा किया गया। जो पूरे प्रकरण में शामिल भी नहीं रहे। धरना में शामिल छात्र शिवम तिवारी ने बताया कि छात्रों पर लदे मुकदमें के विरोध में हम लोग धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। फूलमंडी के व्यापारियों ने विश्वविद्यालय के अंदर घुसकर गार्ड को पीट दिया। हम लोगों ने केवल गार्ड की रक्षा के लिए बीच बचाव किया तो मुकदमा हो जाता है। छात्रों की मांग है कि मुकदमा समाप्त किया जाए।

मौके पर पहुंचे डीसीपी काशी जोन गौरव वंशवाल से छात्रों ने कहा कि निर्दोष छात्रों पर लदे मुकदमें वापस लिए जाएं। डीसीपी ने छात्रों की बातों को सुना और छात्रों को समझाने के साथ उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। तब जाकर छात्र माने और विद्यापीठ परिसर में लौट गए।

—————

(Udaipur Kiran) / श्रीधर त्रिपाठी

Most Popular

To Top