Bihar

पशुओं के लिए दरवाजे पर डॉक्टर – कटिहार जिले में शुरू हुई टोल फ्री एंबुलेंस सेवा!

शुभारंभ करते अधिकारी

कटिहार, 09 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिले के पशुपालकों को अपने पालतू पशुओं का इलाज कराने में अब आसानी होगी। सोमवार को जिला पदाधिकारी मनेश कुमार मीणा इस मोबाईल एम्बुलेंस सेवा का शुभारंभ हरी झंडी दिखाकर की। यह सेवा बिहार सरकार के पशु व मत्स्य संसाधन विभाग द्वारा उपलब्ध कराई गई है और इसके लिए हेल्पलाइन नंबर 1962 जारी किया गया है।

पशुपालक अपने पालतू पशुओं का इलाज कराने के लिए इस नंबर पर कॉल कर सकते हैं और मोबाइल पशु चिकित्सा इकाई (एमवीयू) को अपने दरवाजे पर आमंत्रित कर सकते हैं। यह सेवा 10-11 सितंबर से सुचारू रूप से शुरू हो जाएगी। जिला पशुपालन विभाग को आवश्यक दवाइयों और उपकरणों के साथ फिलहाल एक एंबुलेंस उपलब्ध कराई गई है।

इस संदर्भ में जिला पशुपालन पदाधिकारी डॉ. प्रमोद मेहता ने बताया कि इस सेवा का उद्देश्य पशुपालकों को उनके दरवाजे पर ही पशु चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराना है, ताकि वे अपने पशुओं का इलाज आसानी से करा सकें। यह सेवा न केवल पशुपालकों के लिए उपयोगी होगी, बल्कि यह क्षेत्र में पशु स्वास्थ्य सेवाओं को भी मजबूत बनाएगी। उन्होंने कहा कि यह सेवा पशुपालकों के लिए बहुत उपयोगी होगी और उन्हें अपने पशुओं का इलाज कराने में आसानी होगी।

—————

(Udaipur Kiran) / विनोद सिंह

Most Popular

To Top