HEADLINES

सीबीआई ने दिल्ली प्रदूषण विभाग के अभियंता मोहम्मद अली खान को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार, 2.39 करोड़ रुपये बरामद

अभियंता के परिसर से बरामद नकदी

नई दिल्ली, 09 सितंबर (Udaipur Kiran) । केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (डीपीसीसी) के वरिष्ठ पर्यावरण अभियंता मोहम्मद अली खान और एक बिचौलिए को उसके बेटे सहित 91,500 रुपये की रिश्वत की राशि की लेते हुए गिरफ्तार किया है।

तलाशी के दौरान वरिष्ठ पर्यावरण अभियंता के परिसर से 2.39 करोड़ रुपये की नकदी बरामद भी बरामद की गई। सीबीआई ने यह जानकारी सोमवार को दी।

सीबीआई अधिकारियों के मुताबिक, एक शिकायतकर्ता की शिकायत के बाद डीपीसीसी के वरिष्ठ पर्यावरण अभियंता अभियंता मोहम्मद अली खान सहित पांच निजी व्यक्तियों के खिलाफ एक दिन पहले रविवार को मामला दर्ज किया गया था।

प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि आरोपित वरिष्ठ पर्यावरण अभियंता भ्रष्ट आचरण में लिप्त रहा है। वह डीपीसीसी सहमति के नवीनीकरण के लिए निजी फर्मों के प्रतिनिधियों से रिश्वत लेता रहा है। इसमें एक निजी व्यक्ति बिचौलिए और सलहाकार की भूमिका में काम कर रहा है। इसके बाद सीबीआई ने मामला दर्ज किया।

सीबीआई ने जिन पांच आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, उसमें डीपीसीसी के वरिष्ठ पर्यावरण अभियंता मोहम्मद अली खान के अलावा बिचौलिये भागवत शरण सिंह और उसका बेटा किश्लय शरण सिंह, मेसर्स राम इलेक्ट्रोप्लेटर्स का प्रोप्राइटर राजकुमार चुघ, मेसर्स राम इलेक्ट्रोप्लेटर्स और मेसर्स एमवीएम नरेला के प्रोप्राइटर गोपाल नाथ कपूरिया का नाम शामिल है।

—————

(Udaipur Kiran) / बिरंचि सिंह

Most Popular

To Top