Sports

अफगानिस्तान – न्यूजीलैंड टेस्ट मैच में उभरा मीडिया एक्रीडेशन विवाद

अफ़गानिस्तान न्यूजीलैंड टेस्ट

ग्रेटर नोएडा, 9 सितंबर (Udaipur Kiran) । अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले एक मात्र टेस्‍ट मैच को लेकर एक विवाद सामने आ रहा है। दरअसल ये मसला अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से मीडिया पर्सन्स के लिए कोई व्यवस्था नहीं किए जाने से जुड़ा है।

वैसे तो ये टेस्ट मैच आज सोमवार को सुबह 10 बजे से ग्रेटर नोएडा के ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ग्राउंड (शहीद विजय सिंह स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्‍स) में शुरू होना है लेकिन इसके बावजूद इसे कवर करने को लेकर पत्रकारों को स्पष्ट सूचना नहीं है। इतना ही नहीं मीडिया एक्रीडेशन/रजिस्ट्रेशन कराने के बाद भी पत्रकारों को कार्ड देने के लिए मैच के दिन सुबह बुलाया गया और फिर कुछ पत्रकारों को यह कहकर लौटाया गया कि उनका आवेदन नहीं आया है, जबकि मीडियाकर्मियों का कहना था कि उन्होंने चार दिन पहले रजिस्ट्रेशन कराया था।

ऐसे में एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच को कवर करने में भी मीडिया पर्सन्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।जबकि पत्रकारों के एक ग्रुप का कहना है कि रजिस्ट्रेशन तक के सारे प्रोसेस ठीक से हुए। लेकिन आज कुछ चुनिंदा पत्रकारों को ही वरीयता देते हुए एक्रीडेशन में धांधली की गई है।

वहीं, इस मामले में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी (जो मीडिया का काम देख रहे थे) के पास कोई संतोष जनक जवाब नहीं था।

स्टेडियम में 40 रुपए में मिल रहा आधा लीटर पानी

वहीं स्टेडियम में मैच देखने आए दर्शकों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ा, खासकर पानी को लेकर। यहां दर्शकों को आधा लीटर पानी के लिए 40 रुपए खर्च करने पड़े।

—————

(Udaipur Kiran) दुबे

Most Popular

To Top