Madhya Pradesh

ग्वालियर:  घर के अंदर करेंट फैलने से पिता पुत्र की मौत, बचाने आई मां और बेटी भी घायल

Father and son died

ग्वालियर, 8 सितंबर (Udaipur Kiran) । मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर में रविवार सुबह दर्दनाक हादसा हाे गया है। यहां घर के अंदर अचानक करंट फैलने से पिता-पुत्र की मौत हो गई । इस दाैरान उन्हें बचाने आई मां-बेटी गंभीर रूप से घायल हो गई। मामले का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मर्ग कायम कर मृतकों के शव पीएम हाउस भेज दिए है। घायल मां और बेटी को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

जानकारी अनुसार घटना कोतवाली थाना क्षेत्र के बालाबाई के बाजार में रविवार की सुबह की है। प्रेमदत्त शर्मा (42 वर्षीय) ज्योतिष का काम करते है। उनके मकान का निर्माण का काम चल रहा है, इसलिए उन्होंने अपने घर के बगल से ही एक मकान किराए से लिया है। जिसमें वह पत्नी ज्योति, बेटा पवित्र उर्फ कृष्णा अाैर सात साल की बेटी पलक के साथ रहते है। रविवार की सुबह अचानक मकान में हाई वॉल्टेज करंट फैल गया, जिसमें उनका बेटा पवित्र उर्फ कृष्णा चपेट में आ गया। बेटे को करंट लगते देखकर प्रेमदत्त शर्मा उसे बचाने पहुंचे और वह भी करंट की चपेट में आ गए। पिता- पुत्र की हालत देखकर मां- बेटी उन्हें बचाने गई ताे वह भी करंट की चपेट में आकर बेसुध हाे गई। चीख-पुकार सुनकर पड़ोसी एकत्रित हुए और प्रेमदत्त के भाई बलराम शर्मा को सूचना दी। जिसके बाद मकान की बिजली सप्लाई बंद कर उन्हें उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया। जहां पर डॉक्टरों ने जांच के बाद प्रेमदत्त और पवित्र को मृत घोषित कर दिया। हादसे का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मृतकों के शव पीएम हाउस पहुंचा दिए है। वहीं घायल मां ज्योति और 7 साल की बेटी पलक को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

परिजनाें का कहना है कि मृतक प्रेमदत्त 6 महीने से मकान बना रहे थे, जिसकाे लेकर उनके पड़ोसी विवाद कर रहे थे। मकान बनवाने के चलते उनके प्रेमदत्त ने बगल में ही एक किराए का मकान लेकर रह रहे थे। उस किराए के मकान में कहां से करंट फैल गया उसे कुछ मालूम नहीं है। वहीं कोतवाली थाना प्रभारी राकेश सिंह ने बताया कि करंट लगने से पिता-पुत्र की मौत हुई है और मां-बेटी घायल है। मृतको के शव पीएम हाउस भेज कर घायल मां-बेटी को उपचार के लिए भर्ती करा दिया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

—————

(Udaipur Kiran) / नेहा पांडे

Most Popular

To Top