Jammu & Kashmir

स्वच्छता अभियान में छात्रों ने पढ़ाया आमजन को स्वच्चता का पाठ

स्वच्छता अभियान में छात्रों ने पढ़ाया आमजन को स्वच्चता का पाठ

जम्मू, 7 सितंबर (Udaipur Kiran) । शनिवार को डोडा के भाला में सामुदायिक भावना का एक उल्लेखनीय प्रदर्शन हुआ जहां स्थानीय लोगों के साथ स्वच्छता अभियान का आयोजन किया गया। यह पहल भारत सरकार द्वारा एक राष्ट्रीय अभियान का हिस्सा है जिसका उद्देश्य पूरे देश में कस्बों, सड़कों और बुनियादी ढांचे में स्वच्छता को बढ़ावा देना है।

कार्यक्रम की शुरुआत स्थानीय निवासियों और छात्रों सहित एकत्रित भीड़ को दिए गए एक प्रेरक भाषण से हुई। वक्ता ने इस बात पर जोर दिया कि यह अभियान भारत के अब तक के सबसे बड़े स्वच्छता अभियान का हिस्सा है जिसमें देश भर के सरकारी कर्मचारियों, छात्रों और नागरिकों की भागीदारी है। भाला के न्यू लाइट स्कूल के एक शिक्षक ने अभियान के महत्व को रेखांकित किया, एक स्वस्थ समाज के लिए स्वच्छता, स्वच्छता और सफाई को बढ़ावा देने में इसकी भूमिका पर प्रकाश डाला।

इस अभियान में छात्रों, नागरिक गणमान्य व्यक्तियों, प्रोफेसरों, शिक्षकों और ग्रामीणों सहित 72 प्रतिभागियों की सक्रिय भागीदारी देखी गई। उनके सामूहिक प्रयासों ने स्थानीय क्षेत्र की सफाई पर ध्यान केंद्रित किया, जो उनके पर्यावरण को बेहतर बनाने के लिए एक मजबूत प्रतिबद्धता को दर्शाता है। समुदाय की प्रतिक्रिया अत्यधिक सकारात्मक रही जबकि प्रतिभागियों ने पूरे कार्यक्रम के दौरान उत्साह और समर्पण दिखाया।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top