Uttar Pradesh

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन का कानपुर में अगले माह चुनाव, सरगर्मियां हुयी तेज

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अगले महीने होने वाले चुनाव की सरगर्मियां हुयी तेज

– अध्यक्ष पद के लिए डा. नंदनी रस्तोगी और डा. दिनेश सचान आमने-सामने

कानपुर, 07 सितम्बर (Udaipur Kiran) । इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) की कानपुर ईकाई की चुनावी प्रक्रिया शुरु हो गयी है और अगले महीने होने वाले चुनाव के लिए सरगर्मियां भी तेज हो चली हैं। उम्मीदवारों ने सदस्यों यानी डाक्टर मतदाताओं से संपर्क तेज कर दिया है और अपने-अपने उम्मीदवारों को जिताने के लिए समर्थक भरसक प्रयास कर रहे हैं। इस बार के होने वाले चुनाव में केवल दो ही पदों पर उम्मीदवार अपनी दावेदारी पेश करेगें, बाकी के पदों के उम्मीदवार र्निविरोध रुप से चुने जाएंगे। आईएमए के इस बार चुनाव में अध्यक्ष और सचिव पद पर प्रत्याशी आमने-सामने होंगे।

आईएमए कानपुर इकाई चुनाव में इस बार भी अध्यक्ष पद के लिए डा. नंदनी रस्तोगी और वरिष्ठ सर्जन डा. दिनेश सचान आमने-सामने होंगे। जबकि सचिव पद के लिए दावेदारों के चेहरे बदले होंगे। इस बार सचिव पद के लिए डा. विकास मिश्रा और डा. पल्लवी चौरसिया ने नामांकन दाखिल किया है और शनिवार को नामांकन दाखिल करने का अंतिम मौका था। आईएमए कानपुर चुनाव 2023 में नंदनी रस्तोगी के 704 वोट मिले थे, जिसके आधार पर उनको अध्यक्ष चुना गया था। वहीं, डा. दिनेश सचान को 594 वोट मिले थे।

इसके अलावा सचिव पद पर डा. कुनाल को 793 वोट और उनके प्रतिद्वंदी डा. मेजर पूर्णिमा दीक्षित को 438 वोटों पर संतोष करना पड़ा था।आईएमए की कानपुर शाखा में कुल 2300 वोटर है। पिछली बार के चुनाव में लगभग 1300 वोटरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। वोटिंग ईवीएम मशीन से हुई थी। बता दें कि आईएमए के चुनाव में पिछले 10 सालों से ईवीएम से ही वोटिंग हो रही है। शनिवार को चुनाव के नामांकन का आखिरी दिन था। इसमें नाम वापसी के लिए 10 सितम्बर तक का समय निर्धारित किया गया है। हालांकि माना जा रहा है कि दोनों ही पदों में कोई भी प्रत्याशी ऐसा नहीं जो अपना नाम वापसी के लिए हामी भरेगा।

(Udaipur Kiran) / अजय सिंह

Most Popular

To Top