HimachalPradesh

डल लेक में राधाष्टमी पर्व पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे आयोजित : पठानिया

उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया बैठक की अध्यक्षता करते हुए।

धर्मशाला, 7 सितंबर (Udaipur Kiran) । उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि श्री दुर्वेश्वर महादेव मंदिर डल लेक में राधाष्टमी पर्व पर 11 सितंबर को एक दिवसीय मेले का इस बार भव्य आयोजन किया जाएगा इसमें पहली बार सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगे ताकि पर्यटन को बढ़ावा मिल सके। मिनी सचिवालय में डल लेक में राधाष्टमी मेले की तैयारियों के लिए आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि डल लेक में राधाष्टमी पर्व पर स्नान करना धार्मिक आस्था का प्रतीक रहा है। इस स्थान पर मणिमहेश के समतुल्य ही स्नान के महत्व का धार्मिक ग्रंथों में भी उल्लेख मिलता है।

उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि वर्तमान सरकार ने कांगड़ा जिला को पर्यटन राजधानी के रूप में विकसित करने का संकल्प लिया है इसी दृष्टि से डल लेक में आयोजित किए जाने वाले राधाअष्टमी पर्व को भव्य रूप प्रदान किया जाएगा इस के लिए पहली बार सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा विकासात्मक प्रर्दशनियां आयोजित करने का निर्णय भी लिया है तथा भविष्य में तीर्थाटन की दृष्टि से भी यह पर्व कारगर साबित हो सके और डल लेक और प्राचीन दुर्वेश्वर महादेव मंदिर में श्रद्वालुओं तथा पर्यटकों की आमद में बढ़ोतरी हो सके।

उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मेले के सफल आयोजन के लिए मंदिर न्यास के सदस्यों के साथ समन्वय स्थापित कर कार्य योजना तैयार करें तथा विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए नोडल अधिकारी तैनात करें ताकि मेले का सफल आयोजन सुनिश्चित किया जा सके। उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि सभी विभाग अपने अपने विभागों से संबंधित विकासात्मक प्रदर्शनी भी लगाएं ताकि आम जनमानस को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी मिल सके।

(Udaipur Kiran) / सतिंदर धलारिया

Most Popular

To Top